The Lallantop
Advertisement

सोनाली फोगाट की बेटी का वीडियो आया, बोली- मेरी मां को इंसाफ दिलाओ

सोनाली फोगाट की हत्याके आरोप में पुलिस ने उनके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
sonali phogat daughter
सोनाली कि इंस्टाग्राम रील्स में अक्सर यशोदरा को देखा जाता था.
font-size
Small
Medium
Large
26 अगस्त 2022 (Updated: 26 अगस्त 2022, 17:53 IST)
Updated: 26 अगस्त 2022 17:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP नेता और ऐक्ट्रेस सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार 26 अगस्त को हिसार में किया जा रहा है. इस बीच सोनाली की बेटी यशोधरा का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में यशोधरा अपनी मांग को इंसाफ दिलाने की मांग कर रही हैं. Sonali Phogat Death Case में गोवा पुलिस ने उनके PA सुधीर सांगवान (Sudheer Sangwan) और सुखविंदर वासी को गिरफ्तार किया है.

सोनाली की बेटी ने कहा,

"मेरी मां को न्याय मिलना चाहिए. प्रॉपर जांच होनी चाहिए और दोषियों को सज़ा होनी चाहिए."

सोनाली के पति संजय फोगाट की मौत 2016 में हो गई थी, अब सोनाली की मौत के बाद उनके परिवार में उनकी बेटी ही हैं. सोनाली इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी के साथ अक्सर रील्स और फोटोज़ पोस्ट करती थीं. 

इससे पहले सोनाली की बहन ने इस मामले में CBI जांच की मांग की थी. छोटे भाई रिंकू ढाका ने सोनाली की हत्या की बात कही थी. अपनी लिखित शिकायत में उन्होंने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान पर रेप, ब्लैक-मेलिंग और हत्या के आरोप लगाए थे. उन्होंने ये भी बताया कि सोनाली को शूटिंग के लिए गोवा लाया गया था, लेकिन कोई शूटिंग नहीं होनी थी.

सोनाली के फेसबुक पेज से लाइव आकर रिंकू ने गोवा पुलिस पर आरोप लगाए थे कि उनकी अपराधियों के साठ-गांठ है और पुलिस इस मामले को दबाना चाहती है. हालांकि, न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए अपने हालिया बयान में सोनाली के भाई ने कहा है कि अंतिम संस्कार के बाद ही परिवार तय करेगा कि इस मामले में वो CBI जांच चाहते हैं या नहीं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले ने तूल पकड़ा, तो अब उनका कहना है कि वो पुलिस की जांच से संतुष्ट हैं.

25 अगस्त को पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट सामने आई. रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. हालांकि, पुलिस ने इस दावे से इंकार कर दिया था. गोवा के IG ओएस बिश्नोई ने जानकारी दी कि जिन महिला पुलिसकर्मियों ने सोनाली फोगाट के शरीर की जांच की थी उन्हें उनके शरीर पर धारदार चीज़ से लगे चोट के निशान नहीं मिले थे. पीएम रिपोर्ट में राय दी गई है कि मामले के इनवेस्टिगेटिंग ऑफिसर मौत के कारणों की जांच करेंगे.

वहीं गोवा पुलिस ने बताया है कि सोनाली के शरीर पर मिले चोट के निशान ऐसे नहीं हैं कि उनसे हत्या की पुष्टि की जा सके. पुलिस ने कहा है कि सोनाली की मौत वाले दिन उन्हें जबरदस्ती कुछ पिलाया गया था और उसके बाद उनके सहयोगी उन्हें बाथरूम में लेकर गए थे, जहां दो घंटे तक उन्हें रखा गया था. पुलिस ने कहा कि उन दो घंटों में सोनाली के साथ क्या हुआ ये साफ नहीं है.

दूसरी तरफ सोनाली का शव गोवा से हिसार लाया जा चुका है. 26 अगस्त की सुबह से ही सोनाली के अंतिम दर्शन के लिए हज़ारों में लोग पहुंच रहे हैं.

सोनाली फोगाट केस में PA गिरफ़्तार, पुलिस ने हत्या का केस क्यों दर्ज किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement