The Lallantop
Advertisement

'नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है', कर्नाटक में कांग्रेस MLA बोले

प्रियांक खड़गे ने भर्ती घोटालों में न्यायिक जांच मांग की और कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

Advertisement
Priyank Kharge BJP government Karnataka
कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक सरकार पर जमकर निशाना साधा. (साभार: इंडिया टुडे)
13 अगस्त 2022 (Updated: 13 अगस्त 2022, 19:38 IST)
Updated: 13 अगस्त 2022 19:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक (Karnataka) प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge) ने शुक्रवार यानी 12 अगस्त को भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा कि पुरुषों को राज्य में सरकारी नौकरी के लिए रिश्वत देनी पड़ती है जबकि युवा महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है. खड़गे ने भर्ती घोटालों की न्यायिक जांच या विशेष जांच दल (SIT) से जांच कराने की मांग की और सरकार से फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग भी की है.  

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक खड़गे ने विभिन्न पदों पर भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में भाजपा का हाथ है जैसे बड़े आरोप लगाए और कहा,

 "सरकार ने पदों को बेचने का फैसला किया है. अगर युवा महिलाएं सरकारी नौकरी चाहती हैं, तो उन्हें ‘किसी के साथ सोना पड़ेगा’. पुरुषों को सरकारी नौकरियों के लिए ‘रिश्वत देनी पड़ती है’. एक मंत्री ने युवती को नौकरी के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था. घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया और यह मेरे शब्दों का प्रमाण है."

कर्नाटक में भर्ती घोटाला 

खबर के मुताबिक कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (KPTCL) में असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर और सिविल इंजीनियर सहित कुल 1,492 पदों पर भर्ती की गई है. इन में से एक उम्मीदवार को ब्लूटूथ का उपयोग कर परीक्षा लिखने पर गोकक में गिरफ्तार किया गया था.  खड़गे ने कहा,

"मेरे पास (Priyank Kharge) जानकारी के अनुसार, लगभग 600 पदों के लिए सौदा किया गया था.  मुझे आशंका है कि उन्हें असिस्टेंट इंजीनियर के पद के लिए 50 लाख रुपये और जूनियर इंजीनियर के पद के लिए 30 लाख रुपये मिले हैं. संभावना ये भी है कि इसी में 300 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया हो."

मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने ये सवाल भी पूछा कि हर भर्ती परीक्षा में अनियमितता होने पर गरीब और प्रतिभाशाली छात्र कहां जाएं? उन्होंने कहा कि, घोटालों में जो अपराधी होते हैं, उनका तो कुछ नहीं होता है. ये सब करके सरकार लगभग 3 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. जिन्होंने KPTCL के पदों के लिए आवेदन किया है.

बीजेपी व्यापार के लिए देशभक्ति दिखा रही 

खड़गे ने कहा कि उम्मीदवार उन लोगों से काफी परेशान हैं जिन्होंने 40 फीसदी कमीशन के लिए सरकार से सौदा कर लिया. खड़गे ने  'हर घर तिरंगा' अभियान पर निशाना साधते हुए कहा, 

"बीजेपी देशभक्ति का इस्तेमाल कारोबार के लिए कर रही है. पॉलिएस्टर झंडे उपयोग में लिए जा रहे हैं. इसका सबसे बड़ा लाभ रिलायंस कंपनी को होगा. रेलवे कर्मचारियों को झंडे दिए जा रहे हैं लेकिन उनका वेतन काट कर."

खड़गे ने आखिर में सवाल किया कि क्या फिल्म कश्मीर फाइल्स को टैक्स में छूट देने वाली राज्य सरकार का झंडा मुफ्त में देने में का दम नहीं रखती? उन्होंने आरोप लगाया कि कई अधिकारियों ने उन्हें फोन किया और 20,000 झंडे खरीदने के लिए कहा. उन्होंने मना कर दिया. उन्होंने कहा कि पॉलिएस्टर झंडे के बजाय हम खादी के झंडे मुफ्त में बांट रहे हैं.

वीडियो आरवम: तमिलनाडु के नटराज मंदिर के बारे में अक्षिता ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement