The Lallantop
Advertisement

भोपाल : बस ड्राइवर ने 3 साल की बच्ची का रेप किया, उसके कपड़े बदले और फिर घर छोड़ दिया!

आरोपी ड्राइवर और उसके साथ की अटेंडेंट को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

Advertisement
bhopal rape
(फोटो - सांकेतिक)
font-size
Small
Medium
Large
13 सितंबर 2022 (Updated: 13 सितंबर 2022, 15:13 IST)
Updated: 13 सितंबर 2022 15:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भोपाल पुलिस ने एक शख़्स को गिरफ़्तार किया है. उस पर नर्सरी में पढ़ने वाली एक साढ़े तीन साल की लड़की के रेप का आरोप है. आरोपी उस स्कूल बस का ड्राइवर है जिससे बच्ची स्कूल जाती थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने स्कूल बस में ही बच्ची का रेप किया. इस केस में एक महिला अटेंडेंट को भी गिरफ़्तार किया गया है, जो कथित तौर पर घटना के वक़्त वहां मौजूद थी.

यूनिफ़ॉर्म से पता चला रेप

न्यूज़ एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़ित बच्ची भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है. बिलाबॉन्ग स्कूल. वो बस से घर लौट रही थी, जब ये घटना हुई. बच्ची के बैग में एक एक्स्ट्रा सेट यूनिफ़ॉर्म रखी रहती थी. बच्ची के लौटने पर उसकी मां ने देखा कि किसी ने बच्ची के कपड़े बैग में रखी एक्स्ट्रा यूनिफ़ॉर्म से बदल दिए हैं. इसके बाद मां ने अपनी बेटी के क्लास टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल से पूछा, लेकिन दोनों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. बाद में बच्ची ने प्राइवेट पार्ट में दर्द की शिकायत की. फिर उसके माता-पिता ने उससे पूछा कि क्या हुआ है? तब नाबालिग पीड़िता ने उन्हें बताया कि बस चालक ने उसका रेप किया और उसके कपड़े बदल दिए.

माता-पिता अगले दिन स्कूल गए. शिकायत करने के लिए. वहां बच्ची ने आरोपी ड्राइवर की पहचान की. इसके बाद लड़की के माता-पिता ने 12 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई. माता-पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक़, घटना के वक़्त बस के अंदर एक महिला अटेंडेंट भी मौजूद थी.

ACP निधि सक्सेना ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. दोनों के खिलाफ IPC की धारा 376-एबी (12 साल से कम उम्र की लड़की का बलात्कार) और नाबालिगों को यौन हिंसा से बचाने वाले कानून POCSO ऐक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस घटना की सही जगह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. साथ ही पीड़ित बच्ची का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया है.

क्या बोली सरकार?

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी के.के. मिश्रा ने राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है. ये दावा किया कि भाजपा शासन में क़ानून व्यवस्था ख़राब हो गई है और राज्य में लड़कियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि शिकायत के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मीडिया ने मंत्री मिश्रा से ये पूछा कि क्या स्कूल प्रशासन ने मामले को छिपाने की कोशिश की है? इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा,

"मुझे भी ये लगता है कि स्कूल प्रबंधन ने मामले को छिपाने की कोशिश की है. स्कूल प्रशासन की भूमिका की भी जांच की जाएगी. स्कूल के अधिरारियों से पूछताछ की जा रही है."

अभी तक इस मामले में स्कूल का पक्ष सामने नहीं आया है.

उत्तर प्रदेश के बस्ती में घर पर अकेली मासूम के साथ रेप का मामला दिल दहला देगा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement