Submit your post

Follow Us

यूपी: नाबालिग ने 28 पर किया गैंगरेप का केस, FIR में सपा-बसपा के जिलाध्यक्षों के भी नाम

उत्तर प्रदेश का ललितपुर जिला. यहां एक नाबालिग लड़की ने 28 लोगों पर रेप का आरोप लगाया है. इनमें लड़की के पिता, ताऊ और उनके बेटों के अलावा समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत कई नेता भी शामिल हैं. इनके खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. वहीं नेताओं ने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया है. कई सवाल भी उठाए हैं.

‘मां को मारने की धमकी देता था पिता’

जिस लड़की ने ये आरोप लगाए हैं, उसकी उम्र 17 साल है. वह 11वीं में पढ़ती है. उसने आरोप लगाया है कि जब वह छठवीं क्लास में थी तभी उसके पिता ने उसके साथ रेप किया था. वह उसे होटल में ले जाते थे. कई बार ऐसा हुआ, जहां कई लोगों ने उसके साथ रेप किया. आजतक के मनीष सोनी की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह अपने साथ हुई घटना के बारे में बता रही है. वीडियो के मुताबिक, लड़की का कहना है,

जब मैं कक्षा 6 में थी, मेरे पिताजी ने मुझे गंदे-गंदे वीडियो दिखाए. कहा कि तुम्हें भी यही करना है. मैंने कहा कि मैं ये नहीं करूंगी, तो बोले कि तुम्हें यही करना पड़ेगा. अगर तुमने ये नहीं किया तो तुम्हारी मां को मार दूंगा. फिर मोटरसाइकल सिखाने के बहाने मुझे खेतों में ले गए. उन्होंने मेरे साथ बलात्कार किया. फिर कहा कि अगर ये बात किसी को बताई तो मैं तुम्हारी मां को मार दूंगा. उन्होंने मुझे धमकी दी तो मैं डर गई. मैं शांत रही. मैंने किसी को कुछ नहीं बताया.

वीडियो में लड़की का आगे कहना है,

एक दिन मैं स्कूल गई तो वो मुझे छुट्टी के तुरंत बाद लेने आए. बोले- जो मैं कहूंगा वो करना. तो मैं शांत रही. मैंने कुछ नहीं कहा. उन्होंने मुझे पानी की टिक्की खिलाई. होटल में ले गए. होटल का नाम राधा कृष्ण होटल था. वहां पर बाहर एक औरत खड़ी थी. मैं उसको नहीं जानती थी, लेकिन उसने बोला कि आओ बेटा मैं तुम्हें एक कमरे में ले चलती हूं. वह मुझे एक कमरे में ले गई. मैं धीरे-धीरे बेहोशी की हालत में होती गई. क्योंकि मुझे ऐसा लग रहा था कि जो पानी की टिक्की मुझे खिलाई गई, उसमें कोई चीज मिली थी. वो औरत मुझे कमरे में छोड़ गई. बोली कि अभी आती हूं, तुम यहीं रुकना. उसके बाद कमरे में एक आदमी आया. उसने मेरे साथ बलात्कार किया. जब मैं होश में आई तो मेरे कपड़े, मेरे जूते बिखरे पड़े थे.

लड़की ने आगे बताया,

मैंने अपने पापा से पूछा कि ये क्या हुआ था मेरे साथ. तो वह बोले कि जो कुछ हुआ, तुम्हें वही करना है. अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुम्हारी मां को मार दूंगा. वो मुझे धमकी देते रहे, इसलिए मैं डर गई. आए दिन मेरे साथ यह होता है. जब मुझे पापा ले जाते थे स्कूल से तो मुझे यही करना पड़ता था. मैं कुछ नहीं बोल पाती थी. मैं मना करती तो वो कहते ये कि ये करना है तो करना है.

लड़की का दावा, बेचने की भी कोशिश हुई

FIR में लड़की की ये सारी बातें हैं जो उसने वीडियो में बताया है. FIR के मुताबिक, लड़की ने आरोप लगाया है कि मंझले ताऊ ने उसका रेप किया. ताऊ के बड़े लड़के ने भी बलात्कार किया. लड़की का आरोप है कि दीदी के घर पर तीन चाचाओं ने भी उसके साथ रेप किया. घर आने के बाद जब उसने ये बात अपनी मम्मी को बताई, तो वो थाने गईं. लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई. रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने जाने की बात पता चलने पर पापा ने मुझे और मम्मी को मारा. लड़की का आरोप है कि 13 जुलाई 2021 को मंझले ताऊ की लड़की की शादी के दौरान उसे बेचने की कोशिश की गई. FIR के मुताबिक, लड़की का कहना है कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी और इसके जिम्मेदार थाना निरीक्षक होंगे.

किस किसके खिलाफ दर्ज हुआ केस?

ललितपुर पुलिस ने लड़की की शिकायत पर इन धाराओं में केस दर्ज किया है.- आईपीसी की धारा 354 (महिला पर हमला), 376 डी (सामूहिक बलात्कार), 323 (चोट पहुंचाना), 328 (जहर से नुकसान पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 120बी (आपराधिक साजिश). इसके अलावा लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 और 6 भी लगाई गई है.

जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, वो हैं- राजेंद्र अग्रवाल, तिलक यादव, राजू यादव, महेंद्र यादव, अरविंद यादव, प्रबोध तिवारी, सोनू समैया, राजेश जैन, महेंद्र दूबे, नीरज तिवारी, महेंद्र सिंघई, दीपक अहिरवार, कोमलकांत सिंघई. इनके अलावा मंझला ताऊ, बड़े ताऊ का लड़का, तीन चाचा, बड़ी ताई भी शामिल हैं. परिवार के इन लोगों के नाम के आगे FIR में अज्ञात लिखा है. इसके अलावा FIR में पप्पू अग्रवाल, मुन्ना अग्रवाल, आकाश, महक, बंटी नीतू, शरत मंजू के नाम भी हैं. एक औरत, एक आदमी और एक लड़के को अज्ञात में दर्ज किया गया है. इनमें तिलक यादव समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं. राजेश जैन सपा के नगर अध्यक्ष, महेंद्र सिंघई पार्षद हैं. FIR में जिस दीपक अहिरवार का नाम है, वो बसपा के जिलाध्यक्ष हैं.

पुलिस का क्या कहना है?

चौंकाने वाले इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस की ओर से भी बयान दिया गया. ASP गिरिजेश कुमार ने कहा कि,

मामला ललितपुर का ही है. रात को एक लड़की ने तहरीर दी, जिसमें उसने अपने पिता पर ही शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. ये भी कहा है कि उसने ना केवल खुद दुष्कर्म किया बल्कि अन्य लोगों से भी शारीरिक शोषण करवाया. FIR दर्ज कर ली गई है. मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. चूंकि मामला बहुत संवेदनशील है इसलिए बड़े धैर्य से कार्रवाई की जाएगी. लड़की के आवास पर सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है.

आरोपी नेताओं का क्या कहना है?

सपा और बसपा के जिलाध्यक्षों ने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया है. इसके पीछे बीजेपी का हाथ बताया है. उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए आत्महत्या तक की चेतावनी दी है. सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव का कहना है,

(FIR में) मेरे, मेरे चार भाइयों के भी नाम लगा दिए गए हैं. समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष राजेश जैन का नाम है. पार्षद महेंद्र सिंघई का भी नाम है. इसके अलावा बीएसपी के जिला अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ भी मुकदमा लगवा दिया है. FIR देखकर ही लग रहा है कि ये झूठा केस है.

मैं अपनी तरफ से कहना चाहता हूं कि ये षड्यंत्र जिन लोगों ने किया है, हमें उन पर तरस आ रहा है. उनकी मानसिकता पर तरस आ रहा है. मैंने साफ कह दिया है कि इस तरह मेरी छवि को और मेरे परिवार को बर्बाद करने का प्रयास किया जाएगा तो मैं आत्महत्या करने को मजबूर हो जाऊंगा. इसकी सारी जिम्मेदारी यहां के प्रशासन से लेकर उन लोगों पर होगी, जिन्होंने षड्यंत्र किया है.

सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव ने कहा कि हमने बड़े संघर्ष झेले हैं, इसे भी झेलेंगे. इस मामले से कहीं से दूर-दूर तक मेरा लेना-देना नहीं है. उन्होंने दावा किया कि महिला का अपने पति से विवाद है, उसे इस तरह से पेश करना सही नहीं है.

वहीं, बसपा जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार का कहना है,

मैं छात्रा और उसके परिवार को जानता तक नहीं हूं. ये पूरी साजिश है. छात्रा ने अपने रिश्तेदारों के नाम भी शिकायत में दर्ज करवाये हैं. वह अपने रिश्तेदारों के नाम अज्ञात बता रही है, लेकिन उसको जिले के सभी विपक्षी पार्टी के नेताओं के नाम मालूम हैं. ये पूरा षड्यंत्र है. भारतीय जनता पार्टी के लोगों का षड्यंत्र है.

मेरी उम्र मात्र 31 वर्ष है. ये मेरे राजनीतिक कैरियर को खत्म करने की साजिश है. इस मामले में निष्पक्ष जांच के लिये मैं जिले के आलाधिकारियों से मांग करता हूं. अगर मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा जाता है तो मुझे सुसाइड करने को मजबूर होना पड़ेगा, जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. चूंकि मामला संवेदनशील है इसलिए पुलिस ज्यादा जानकारी देने से बच रही है.


वीडियो: यूट्यूब से सीखकर खुद का अबॉर्शन करने की कोशिश ने लड़की को अस्पताल पहुंचाया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

साड़ी पहनती थी, इसलिए मेरे बिना ही क्लाइंट मीटिंग्स में चले जाते थे कलीग्सः इंदिरा नूई

इंदिरा नूई की ऑटोबायोग्राफी 'माय लाइफ ऐट फुल' रिलीज़ हुई है.

कच्चे पपीते से लेकर यूट्यूब के नुस्खे: बच्चा गिराने के लिए न करें ये भयानक गलतियां

यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देख एक महिला खुद का अबॉर्शन कर रही थी, ऐसा हाल हो गया

ज़िंदगीभर जेल में रहेगा औरतों का रेप और बच्चों की तस्करी करने वाला सिंगर R Kelly

कोर्ट ने माना- केली ने अपनी स्टारडम का इस्तेमाल कर महिलाओं और बच्चों का यौन शोषण किया.

वो टेस्ट जिसमें महिला खिलाड़ियों को साबित करना पड़ता है कि वो महिला हैं

तापसी पन्नू की आने वाली फिल्म 'रश्मि रॉकेट' स्पोर्ट्स में होने वाले जेंडर वेरिफिकेशन टेस्ट पर बात करती है.

REET का एग्ज़ाम देने गई लड़कियों के कपड़ों की अस्तीन क्यों काट दी गई?

क्या चीटिंग रोकने के लिए ऐसा किया या कारण कुछ और है?

जिस इवेंट में CJI ने औरतों के अधिकारों पर बात की, उसकी बार काउंसिल ने आलोचना क्यों कर दी?

CJI ने जुडीशरी में औरतों की 50 प्रतिशत भागीदारी पर जोर दिया, साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चरल बदलावों की बात की.

आइसलैंड से आई एक गलत खबर और दुनिया में जेंडर इक्वालिटी पर बहस छिड़ गई

आइसलैंड की कौन सी बात उसे भारत से कई गुना बेहतर देश बनाती है?

कोविड से जूझते हुए UPSC में तीसरी रैंक लाने वाली अंकिता जैन ने ऐसे की तैयारी

अंकिता के पति IPS हैं, बहन ने भी 21वीं रैंक हासिल की है.

महिला अधिकार कार्यकर्ता कमला भसीन का 75 वर्ष की उम्र में निधन

नारीवाद और पितृसत्ता पर कई किताबें लिखी हैं, जिनमें से कई का 30 से अधिक भाषाओं में अनुवाद हुआ.

UPSC की महिला टॉपर जागृति अवस्थी, BHEL में इंजीनियर थी, नौकरी छोड़ दूसरे प्रयास में पाई सफलता

ग्रामीण, महिला और बाल विकास के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं.