The Lallantop
Advertisement

पंजाब: CM की रैली में नारेबाजी कर रहे युवाओं को पुलिस ने बेहद भद्दे तरीके से खदेड़ा, लोगों ने क्लास लगा दी

घटना के फोटो और वीडियो वायरल हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
ये तस्वीरें पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रैली की है. नारेबाजी कर रहे युवाओं को पुलिस ने इस तरह शांत कराया.
font-size
Small
Medium
Large
15 दिसंबर 2021 (Updated: 15 दिसंबर 2021, 15:10 IST)
Updated: 15 दिसंबर 2021 15:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
फीचर में दिख रही तस्वीरें पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की रैली की है. बुधवार, 14 दिसंबर को संगरूर के फतेहगढ़ सन्ना गांव में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एक सीमेंट फैक्ट्री का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान कुछ बेरोजगार युवा पुलिस को चकमा देकर पंडाल तक पहुंच गए और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. आरोप है कि यहां तैनात पुलिसवालों ने नारेबाजी कर रहे युवाओं को चुप कराने के लिए जबरन उनका मुंह दबा दिया. इस जबरन कार्रवाई का शिकार लड़कियां भी हुईं. पुलिसकर्मी इन युवाओं को घसीटते हुए पंडाल से बाहर ले गए. उन्हें गाड़ियों में भरकर थाने ले जाया गया. पुलिस के इस कारनामे से जुड़े फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस एक लड़की का मुंह कपड़े से बंद करने की कोशिश कर रही है और उसे पुलिस की गाड़ी में बैठा रही है. इसी तरह कुछ युवकों का भी मुंह बंद कर रैली से बाहर ले जाकर गाड़ी में भर रहे हैं. Punjab11 विरोध प्रदर्शन में शामिल इन लोगों में से कई टीचर बताए गए हैं. इनका कहना है,
हम अपनी नौकरी की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से प्रदर्शन करते आ रहे हैं. लेकिन हमारी 9000 पोस्टों की भर्ती अभी तक जारी नहीं की गई.
दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारी संगठन संयुक्त मोर्चा के हरदेव सिंह का कहना है कि ये कार्रवाई चरणजीत सिंह चन्नी सरकार के दोहरे चेहरे को दिखाती है. उन्होंने कहा,
हम सरकार के इस व्यवहार और लाठीचार्ज को चुनाव से पहले लोगों के बीच लेकर जाएंगे. सरकार के किए वादों और भांजी गई लाठियों का हिसाब चुनाव में लिया जाएगा.

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी रिएक्शन देखने को मिला है. आलोक त्रिपाठी नाम के ट्विटर यूजर ने कहा,
BJP सरकार की लाठी दर्द करती है, पंजाब वाली में तो फूल लगे हैं.
राहुल ताहिलियानी ने कहा,
आप पर शर्म आती है चरणजीत सिंह चन्नी.
वहीं दीपक कुमार नाम के यूजर ने कहा,
प्रियंका गांधी जी ने कहा था लड़की हूं लड़ सकती हूं. हां तो क्या गलत कहा उसमें, वो लड़की हैं. अपने हक के लिए लड़ रहीं. वो बात अलग है जिस पार्टी के नेता ने कहा था उनके कानों पर जूं भी न रेंगे. जैसे मोदी जी 2014 में छोड़े थे, ऐसे ही अब प्रियंका जी 2021 में. सब फेंकने वाली कला में निपुण हैं.
वहीं पंजाब बीजेपी ने भी ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. हाल ही में यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्तियों में कथित घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठी भांजी थी. तब राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूपी सरकार पर हमला बोला था. कहा था- रोजगार मांगने वालों को यूपी सरकार ने लाठियां दीं. जब भाजपा वोट मांगने आए तो याद रखना. प्रियंका गांधी ने भी लाठीचार्ज की निंदा की थी. अब जब पंजाब में पुलिस की बर्बरता की तस्वीरें और वीडियो सामने आए तो लोगों के साथ बीजेपी को भी कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार को घेरने का मौका मिल गया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement