The Lallantop
Advertisement

हत्या के आरोपी के कहने पर YouTuber ने व्यापारियों की लिस्ट बनाई, बड़ा कांड करने वाला था

जेल से यूट्यूबर को मिलते थे निर्देश. पुलिस ने ब्रैकग्राउंड छाना तो सच पता चला.

Advertisement
YouTuber teams up with jailed gangster to extort Delhi businessman
पुलिस ने आरोपी शाहिद को किया गिरफ्तार. (फोटो- आजतक)
3 मार्च 2023 (Updated: 3 मार्च 2023, 09:26 IST)
Updated: 3 मार्च 2023 09:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली पुलिस ने जान से मारने की धमकी और एक करोड़ रुपये की फिरौती के आरोप में एक यूट्यूबर (YouTuber arrested for extorting money) को गिरफ्तार किया है. मेहरुद्दीन अंसारी नाम के एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय यूट्यूबर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर इलाके से उसे गिरफ्तार किया.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित मेहरुद्दीन अंसारी ने 27 फरवरी को दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में मामला दर्ज कराया था. उन्होंने पुलिस को बताया कि 25 फरवरी के दिन उनके मोबाइल फोन पर दो अनजान लोगों के कॉल आए. उनमें से एक ने अपना नाम फहाद बताया था. दोनों ने फोन पर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी और पैसे न देने पर मारने की धमकी भी दी. रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित अंसारी बिल्डर हैं. उनका कपड़े का व्यापार भी है और वो दो स्कूल भी चलाते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि फोन करने वाले शख्स ने खुद को बल्लू नाम के आरोपी का भांजा बताया था. पुलिस के अनुसार बल्लू हत्या के मामले में जेल में बंद है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जानकारी देते हुए DCP (दक्षिण पूर्व) राजेश देव ने बताया,

“27 फरवरी को शिकायत मिली और आरोपी फहाद को पकड़ने के लिए तुरंत एक टीम दिल्ली जेल भेजी गई. आरोपी को चार घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया. जेल से फहाद का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया.”

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी फहाद को पकड़ने के बाद पुलिस ने दूसरे आरोपी का मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगाया. जल्दी ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. DCP राजेश देव ने बताया,

“हमने मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया और ये पता चला कि दूसरा आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा है. कई छापेमारी के बाद पुलिस ने दूसरे आरोपी मोहम्मद शाहिद को जंगपुरा इलाके से गिरफ्तार कर लिया.”

भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग कर चुका है

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार शाहिद एक यूट्यूबर है. वो ‘स्टार फिल्म्स’ नाम का एक सोशल मीडिया पेज चलाता है. शाहिद का बाटला हाउस में एक कार्यालय भी है. उसने अपने भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग भी की है. पुलिस ने शाहिद से पूछताछ की तो पता चला कि वो फहाद को साल 2014 से जानता है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ किए जाने पर कई और खुलासे हुए. शाहिद ने बताया कि फहाद ने पैसे की उगाही करने के लिए उससे अमीर व्यापारियों की एक लिस्ट बनाने के लिए कहा था. इसके बाद उसने फहाद को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए जेल से जोड़ा और पीड़ित को फोन कर धमकाया.

पुलिस के मुताबिक शाहिद एक हिस्ट्रीशीटर है और वो जमानत पर बाहर था. उसके खिलाफ धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट, स्नैचिंग और जबरन वसूली सहित नौ आपराधिक मामलों में केस दर्ज है. यही नहीं, शाहिद ने स्टार, लड्डन, राज सिंघानिया उर्फ राज समेत कई दूसरे नाम रखे हुए हैं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: गुरुग्राम में लग्जरी कार से चुराए गमले, वीडियो वायरल हुआ तो कार मालिक को खोज रहे सब

thumbnail

Advertisement

Advertisement