The Lallantop
Advertisement

'पत्रकार' बन आए वो 3 हमलावर कौन, जिन्होंने अतीक को मार दिया?

गोली मारने के दौरान हमलावर जय श्री राम के नारे लगा रहे थे.

Advertisement
atiq ahmed killer
अतीक अहमद के हत्यारे. (वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट)
15 अप्रैल 2023 (Updated: 15 अप्रैल 2023, 02:03 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2023 02:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है (Atique Ahmed and his brother Ashraf Murder). घटना के बाद तीनों हत्यारों को पुलिस ने पकड़ लिया. गोली मारने के बाद हत्यारों ने तुरंत सरेंडर कर दिया. अब इनके नाम भी सामने आए हैं. 

जानकारी के मुताबिक हत्यारों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस दोनों को मेडिकल के लिए ले जा रही थी. जब तीनों हमलावर बाइक से आए और अतीक और अशरफ की कनपटी के पास गोली मार उनकी हत्या कर दी. इसके बाद तीनों आरोपी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे.

इस बीच हमलावरों के बारे में और भी कई जानकारियां सामने आई हैं. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों आरोपियों के पास से माइक और डमी कैमरा था. हालांकि ये हमलावर कहां के रहने वाले हैं और क्या करते हैं इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अतीक और अशरफ को धूमलगंज थाने के इंस्पेक्टर राजेश मौर्य की टीम मेडिकल के लिए ले गई थी. घटना के दौरान राजेश ही सबसे सीनियर अफसर थे जो अतीक को लाए थे.  बता दें, माफिया अतीक अहमद की हत्या (Atiq Ahmed Murder) के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक जांच का आदेश दिया है. हत्या के बाद योगी आदित्यनाथ राज्य के पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. बैठक के बाद सीएम ने तीन सदस्य ज्यूडिशियल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए हैं.

उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी यूपी पुलिस अतीक अहमद और उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. प्रयागराज पुलिस दोनों को कौशांबी के पुरामुफ्ती थाने लेकर गई थी. उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा हुई थी. 28 मार्च को कोर्ट ने उसके भाई अशरफ अहमद सहित सात आरोपियों को आरोपों से मुक्त कर दिया था. 13 अप्रैल को उमेश पाल हत्याकांड केस में कोर्ट में उसे पेश किया गया था. साथ ही उसके भाई खालिद आजिम उर्फ अशरफ की भी पेशी थी. मर्डर केस में अशरफ सहित अतीक के परिवार के कई सदस्य आरोपी हैं. अतीक और अशरफ को 26 अप्रैल तक प्रयागराज की नैनी जेल में रखा जाना था. 14 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद अशरफ को बरेली जेल में और अतीक को साबरमती जेल में सुरक्षित पहुंचाया जाना था.

वीडियो: अतीक अहमद और अशरफ के मर्डर पर प्रयागराज कमिश्नर ने क्या बता दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement