The Lallantop
Advertisement

बीती रात WhatsApp, Insta और फेसबुक पर हो गई बड़ी दिक्कत, हर कोई हो गया परेशान!

वेब आउटेज को ट्रैक करने वाली UK की फेमस वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने WhatsApp और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते समय समस्या रिपोर्ट करने वाले यूजर्स में भारी बढ़ोतरी देखी.

Advertisement
whatsapp facebook instagram services down global outage restored meta company x users memes
X पर ढेर सारी शिकायतें और मीम्स शेयर किए गए (फोटो- आजतक)
4 अप्रैल 2024 (Updated: 4 अप्रैल 2024, 07:44 IST)
Updated: 4 अप्रैल 2024 07:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

3 अप्रैल की रात को लगभग साढ़े 11 बजे दुनियाभर में वॉट्सएप डाउन हो गया (Whatsapp Down). कुछ देर में पता चला कि वॉट्सएप के साथ साथ इंस्टाग्राम (Instagram) भी ठीक से नहीं काम कर रहा है. साथ ही फेसबुक (Facebook) पर भी कुछ टेक्निकल ग्लिच देखने को मिले. तीनों ही कंपनियां मेटा की हैं. दुनियाभर में हजारों यूजर्स को इस बड़े आउटेज के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि, कुछ समय में उन्हें रिस्टोर भी कर लिया गया. 

मेटा की इंस्टेंट मेसेजिंग के सर्वर में परेशानी के चलते लोग एप पर मैसेज भेजते और रिसीव करते वक्त समस्या का सामना कर रहे थे. वॉट्सएप ब्राउजर में लॉग इन करते वक्त भी दिक्कत हो रही थी. उधर, इंस्टाग्राम पर यूजर्स अपनी फीड को रीफ्रेश नहीं कर पा रहे थे, ना ही लेटेस्ट स्टोरी देख पा रहे थे.

वेब आउटेज को ट्रैक करने वाली UK की फेमस वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने वॉट्सएप और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते समय समस्या रिपोर्ट करने वाले यूजर्स में भारी बढ़ोतरी देखी. अमेरिका में लगभग 3,200 लोग इंस्टाग्राम के साथ समस्याओं का सामना कर रहे थे. वॉट्सएप के साथ समस्या रिपोर्ट करने की 17,000 से ज्यादा घटनाएं हुई.

मामले को लेकर वॉट्सएप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में लिखा,

हम जानते हैं कि कुछ लोग अभी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हम जल्द से जल्द सभी के लिए चीजों को 100% पर वापस लाने पर काम कर रहे हैं.

तीन बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स डाउन हुए तो यूजर्स ने शिकायतें करने और भड़ास निकालने के लिए X का सहारा लिया. ट्विटर पर हजारों-लाखों यूजर्स ने समस्या शेयर की. कई यूजर्स ने स्थिति पर मजेदार मीम्स भी शेयर किए. एक जगह पर X, डाउन हुई वेबसाइटों का मजाक उड़ाते हुए दिख रहा है. 

एक यूजर ने मार्क जकरबर्ग की हालत बयान करते हुए मीम शेयर किया. वो मेटा कंपनी के फाउंडर है, जिसके अंडर डाउन हुए तीनों प्लेटफॉर्म शामिल हैं. 

एक यूजर ने उन लोगों की स्थिति बयान की जो टेक्निकल समस्या के बावजूद बार-बार वॉट्सएप खोलने की कोशिश करते रहे. 

इधर कुछ लोगों को पहली दफा ये भी लगा कि शायद दिक्कत उनके ही फोन में है. बाद में आउटेज का पता चला तो राहत की सांस ली. 

एक यूजर ने ट्विटर की तरफ भाग रहे वॉट्सएप यूजर्स को लेकर मीम शेयर किया. 

ये भी पढ़ें- ऑफिस के वॉट्सऐप ग्रुप से निकाला तो बॉस को बुरी तरह कूटा, iPhone तक तोड़ डाला

आउटेज के दौरान आपने क्या किया, नीचे कॉमेंट सेक्शन में लिखकर जरूर बताए. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: वॉट्सऐप स्कैम इन मैसेज पर क्लिक करेंगे तो पैसे उड़ जाएंगे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement