The Lallantop
Advertisement

बंगाल के गर्वनर पर यौन उत्पीड़न का एक और आरोप! TMC ने मांगा इस्तीफा

Bengal Governor CV Bose के खिलाफ एक ओडिसी क्लासिकल डांसर ने Sexual Harassment का आरोप लगाया है. उन पर राजभवन की पूर्व कर्मचारी ने भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

Advertisement
CV bose, Bengal governor, Bengal
बंगाल के गर्वनर सीवी बोस के खिलाफ एक और महिला ने लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप (फोटो: PTI)
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 09:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस (Bengal Governor CV Bose) के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) का एक और मामला सामने आया है. बंगाल गवर्नर पर इस बार एक ओडिसी क्लासिकल डांसर ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये शिकायत अक्टूबर 2023 में दर्ज कराई गई थी. हाल ही में राज्यपाल पर राजभवन की पूर्व कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, ओडिसी डांसर ने अपनी शिकायत में बताया है वो पिछले साल जून में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नई दिल्ली गई थीं. जहां वो पांच सितारा होटल में रुकी थीं. महिला ने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने उस होटल में उनका यौन उत्पीड़न किया.  बंगाल पुलिस ने इस मामले में राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट सौंप दी है. जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी और राज्यपाल पर हमला बोला है. TMC ने राज्यपाल से इस्तीफा मांगा है.

ये भी पढ़ें: बंगाल के गर्वनर ने 'बेगुनाही वाला' CCTV जारी किया, महिला की पहचान दिखाने पर बवाल हो गया

TMC की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग कर X पोस्ट कर लिखा,

“बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर यौन उत्पीड़न का एक और गंभीर आरोप. उनके खिलाफ एक और महिला ने शिकायत की. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री इस मामले पर चुप्पी तोड़ें. बताएं कि आप क्या एक्शन लेंगे? आप चुप क्यों हैं?”

एक और आरोप

हाल ही में राजभवन की पूर्व कर्मचारी ने गवर्नर CV आनंद बोस पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. महिला की तरफ से 2 मई को हरे स्ट्रीट थाने में राज्यपाल के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई थी. महिला के मुताबिक गवर्नर ने CV के साथ उन्हें मिलने के लिए बुलाया था. महिला ने आरोप लगाया कि कुछ देर बातचीत के बाद राज्यपाल ने उन्हें छुआ था. फिर वो वहां से किसी तरह निकलने में कामयाब रही. राज्यपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर महिला के आरोपों का खंडन किया था. उन्होंने कहा,

“ये मुझे बदनाम करने की साजिश है. मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं. सत्य की जीत होगी. मैं बनावटी नैरेटिव से डरने वाला नहीं. कोई मुझे बदनाम करके चुनावी फायदा चाहता है तो भगवान भला करे. मैं भ्रष्टाचार-हिंसा के खिलाफ लड़ाई नहीं रोक सकता.”

आरोपों के जवाब में 9 मई को गवर्नर ने घटना वाले दिन का कथित CCTV फुटेज जारी किया था.  राजभवन ने 'सच के सामने' कार्यक्रम के तहत 100 लोगों को कथित CCTV फुटेज दिखाया गया था.

वीडियो: दो दिन बवाल के बाद श्याम रंगीला का नामांकन, पीएम मोदी के खिलाफ लड़गें चुनाव

thumbnail

Advertisement

Advertisement