The Lallantop
Advertisement

वरुण गांधी को कांग्रेस का बुलावा, क्या कोई ऑफर भी मिला?

लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि टिकट कटने के बाद से अभी तक वरुण गांधी का कोई रिएक्शन नहीं आया है. वो फिलहाल यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद हैं.

Advertisement
adhir ranjan says varun gandhi should join congress after did not get ticket from pilibhit in bjp candidate list
अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है. (तस्वीर-इंडिया-टुडे)
26 मार्च 2024 (Updated: 26 मार्च 2024, 17:13 IST)
Updated: 26 मार्च 2024 17:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय जनता पार्टी (BJP) से टिकट कटने के बाद सांसद वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता मिला है. आपने सही पढ़ा. वरुण गांधी को कांग्रेस से बुलावा आया है. पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि टिकट कटने के बाद से अभी तक वरुण गांधी का कोई रिएक्शन नहीं आया है. वो फिलहाल यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद हैं. उनकी जगह पार्टी ने इस बार जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है.

वरुण गांधी को कांग्रेस से बुलावा

दरअसल, 26 मार्च को मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी BJP पर निशाना साध रहे थे. इसी कड़ी में उन्होंने कहा,

“वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. अगर वह कांग्रेस में आते हैं, तो हमें खुशी होगी. वरुण गांधी एक कद्दावर और बेहद काबिल नेता हैं. उनका गांधी परिवार से संबंध है इसलिए BJP ने उन्हें टिकट नहीं दिया. हम चाहते हैं कि अब वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो जाएं.”

हालांकि बयान मेें अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी के लिए किसी ऑफर का जिक्र नहीं किया है.

इससे पहले BJP ने 24 मार्च को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी की थी. इसमें 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. लिस्ट में पीलीभीत सीट भी शामिल थी और उसके आगे वरुण गांधी का नाम नहीं था. उनकी जगह UP सरकार में PWD मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट दिया गया जो 2021 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

वरुण गांधी काफी समय से अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर दिखते रहे. अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसका खामियाजा उन्हें अपनी सीट गंवाकर चुकाना पड़ा है. हालांकि, BJP ने उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत की वजह से सुप्रिया श्रीनेत ही नहीं पूरी कांग्रेस क्यों बैकफुट पर है? विवादित पोस्ट की पूरी कहानी जानिए

वीडियो: BJP सांसद वरूण गांधी ने बेरोजगारी को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ क्या बोल दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement