The Lallantop
Advertisement

कंगना रनौत की वजह से सुप्रिया श्रीनेत ही नहीं पूरी कांग्रेस क्यों बैकफुट पर है? विवादित पोस्ट की पूरी कहानी जानिए

Kangana Ranaut ने Supriya Shrinate के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है और अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

Advertisement
Kangana Ranaut Vs Supriya Shrinate
सुप्रिया श्रीनेत ने अपनी सफाई दी है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे/X)
font-size
Small
Medium
Large
26 मार्च 2024 (Updated: 26 मार्च 2024, 12:44 IST)
Updated: 26 मार्च 2024 12:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) के सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया गया था. इस पोस्ट में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की तस्वीर लगी थी और आपत्तिजनक कैप्शन लिखा था. बॉलीवुड अभिनेत्री और BJP नेता ने इस पोस्ट पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी. अब इस पोस्ट पर सुप्रिया श्रीनेत की सफाई आई है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से कंगना रनौत को टिकट दिया है. टिकट की घोषणा के बाद सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से ये पोस्ट किया गया था. जिसे बाद में डिलीट कर लिया गया. इसके बाद श्रीनेत ने अपने X (ट्विटर) अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया और अपनी सफाई दी. उन्होंने कहा, 

"मेरे फेसबुक और इंस्टा अकाउंट का एक्सेस कई लोगों के पास है. उसमें से किसी व्यक्ति ने आज (25 मार्च को) एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था. मुझे जैसे ही पता चला, मैंने सबसे पहले उस पोस्ट को डिलीट किया. क्योंकि जो कोई भी मुझे जानते हैं, वो अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के बारे में कोई व्यक्तिगत और भद्दी बातें कर ही नहीं सकती. मैं इसकी घोर विरोधी हूं."

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत को मंडी से मिला टिकट, वरुण की जगह जितिन, BJP की पांचवीं लिस्ट में और कौन से नए नाम?

Supriya Shrinate Parody Account

श्रीनेत ने कहा कि कंगना रनौत के बारे में ये पोस्ट पहले उनके नाम से चलने वाले किसी पैरोडी अकाउंट से किया गया था. उन्होंने कहा,

“ट्विटर पर मेरे नाम का दुरूपयोग करके पैरोडी अकाउंट चलाया जा रहा है. सुप्रिया पैरोडी के नाम से. वहीं पर ये आपत्तिजनक पोस्ट हुआ. और वहीं से किसी ने कॉपी-पेस्ट करके मेरे फेसबुक और इंस्टा पर डाला. मैं पूरी तरह से इस बात को जानने में जुटी हूं कि जिन लोगों के पास एक्सेस है उनमें से किसने ये घृणित काम किया. साथ ही मैंने इस पैरोडी अकाउंट को भी ट्विटर को रिपोर्ट किया है. क्योंकि ये पहली बार नहीं हुआ है. पहले भी मेरे नाम का दुरूपयोग करके जो हूबहू सुप्रिया श्रीनेत का अकाउंट लगता है, वहां से आपत्तिजनक टिप्पणियां और भ्रमित बातें कही जाती हैं. मैं इस अकाउंट को भी बंद कराऊंगी जैसे बाकियों को बंद कराया है.”

Kangana Ranaut ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता ने तो अपने अकाउंट से पोस्ट डिलीट कर लिया लेकिन तब तक इसके स्क्रीनशॉट लिए जा चुके थे. कंगना रनौत ने श्रीनेत के इस आपत्तिजनक पोस्ट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और विरोध जताया. उन्होंने लिखा,

"पिछले 20 सालों में मैंने कई तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है. क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक सेक्स वर्कर से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक."

रनौत ने आगे लिखा कि सेक्स वर्कर्स का अपमान करने से बचना चाहिए. उन्होंने लिखा,

“हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों से आजाद करना चाहिए. हमें उनके (महिलाओं के) शरीर के अंगों के बारे में जानने की इच्छा से ऊपर उठना चाहिए. सबसे बड़ी बात कि हमें जीवन और परिस्थितियों को चुनौती देने वाली सेक्स वर्कर्स का दुर्व्यवहार या अपमान के तौर पर इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है.”

इस बीच कांग्रेस ने इस पूरे मामले पर दोहरी रणनीति अपनाई है. एक तरफ तो सुप्रिया श्रीनेत के उस बयान का समर्थन कर रही है. जिसमें सुप्रिया ने इस पोस्ट की जानकारी ना होने की बात कही. वहीं दूसरी तरफ कंगना के पुराने बयानों को निकालकर पलटवार किया जा रहा है. ग़ौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीट पर 7 वें चरण में 1 जून को चुनाव होना है. वहीं देश भर में सात चरण में 19 अप्रैल से 1 जून तक चुनाव होंगे. 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी.

वीडियो: नेता नगरी: जेल से कैसे सरकार चलाएंगे केजरीवाल? AAP में किस नेता की अब ताकत बढ़ने वाली है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement