The Lallantop
Advertisement

दो का पहाड़ा नहीं सुनाया तो टीचर ने छात्र के साथ भयानक हरकत कर दी!

स्कूल की टीचर पर आरोप है कि उन्होंने अधिकारियों से घटना की शिकायत भी नहीं की.

Advertisement
Kanpur school teacher
पीड़ित छात्र विवान, नीले ड्रेस में (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट/आज तक)
26 नवंबर 2022 (Updated: 26 नवंबर 2022, 14:02 IST)
Updated: 26 नवंबर 2022 14:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक टीचर पर गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि टीचर ने एक छात्र के हाथ पर ड्रिलिंग मशीन चला दी. सिर्फ इसलिए कि वो 2 का पहाड़ा नहीं सुना पाया. घटना कानपुर के मॉडल प्रेम नगर के अपर प्राइमरी स्कूल की है. यहां एक टीचर छात्रों को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दे रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कथित रूप से पांचवीं के एक छात्र के हाथ पर ड्रिलिंग मशीन चला दी.

परिवारवालों के हंगामे के बाद शिकायत

इंडिया टुडे से जुड़े सीमेर चावला की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल में सरकारी योजना के तहत छात्रों को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जा रही है. इसकी जिम्मेदारी IBT इंस्टीट्यूट को दी गई है. ये संस्था अलग-अलग स्कूलों में कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिंग दे रही है. इस स्कूल में भी संस्था से जुड़े एक टीचर अनुज बच्चों को ट्रेनिंग दे रहे थे. उन्होंने 5वीं के एक छात्र विवान से 2 का पहाड़ा पूछ लिया. आरोप है कि विवान ने नहीं सुनाया तो उसके हाथ पर टीचर ने ड्रिलिंग मशीन चला दी.

हाथ में घाव देखने के बाद 25 नवंबर को बच्चे के मां-पिता स्कूल पहुंचे और हंगामा किया. स्कूल की टीचर अल्का त्रिपाठी पर आरोप है कि उन्होंने किसी उच्च अधिकारी को बिना बताए और बिना कोई टेस्ट के विवान को वापस भेज दिया. जब 25 नवंबर को परिवारवालों ने हंगामा किया तो मामले की शिकायत शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की गई.

विवान के साथ क्लासरूम में मौजूद एक बच्चे कृष्णा ने इंडिया टुडे को बताया कि उसने तुरंत मशीन का प्लग निकाल लिया था नहीं तो विवान को और चोट आती.

‘टीचर को हटाया गया’

कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत कुमार ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और जांच का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि एक कमिटी का गठन किया गया है. कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने इंस्ट्रक्टर अनुज को स्कूल से हटाने की बात भी कही है.

वहीं कुछ बच्चियों ने आरोप लगाया कि उनसे स्कूल में झाड़ू-पोछा करवाया जाता है. उन्होंने कहा कि स्कूल की मरियम मैम उनसे ये सब काम जबरदस्ती करवाती हैं.

वीडियो: कानपुर में नौकरी का झांसा दे हाथ-पैर तोड़े, अंधा किया और भीख मांगने वाले ‘गैंग’ को बेच दिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement