The Lallantop
Advertisement

UP: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, लगी भीषण आग, 4 की मौत

UP के Kaushambi की एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हुआ है. धमाके के बाद लगी आग में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
kaushambi Patakha factory blast
कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 4 लोगों की मौत(फोटो: आजतक)
25 फ़रवरी 2024 (Updated: 25 फ़रवरी 2024, 14:10 IST)
Updated: 25 फ़रवरी 2024 14:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कौशांबी की एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट होने से चार लोगों की जान चली गई है. घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों की मदद के लिए एम्बुलेंस भेजी गई है. पुलिस और गांव वालों की मदद से आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है (UP Kaushambi Patakha factory blast four killed in accident ).

किनकी जान गई? 

आजतक से जुड़े अखिलेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक 25 फरवरी को कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र स्थित भरवारी में मौजूद एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. विस्फोट से लगी आग में चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी. जान गंवाने वालों के नाम शिवनारायण, कौसर अली, शाहिद अली हैं. वहीं एक मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. फैक्ट्री के मालिक का नाम शराफत अली बताया जा रहा है. हादसे में घायल लोगों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है. वहीं बाकी घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

घटना को लेकर कौशाम्बी के SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत कर मामले की जानकारी दी है. बातचीत के दौरान उन्होंने बताया,

'भरवारी में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है. अभी तक मौजूद जानकारी के मुताबिक घटना में चार लोगों की जान चली गई है. वहीं कुछ लोग घायल भी हैं. कुछ लोगों की हालत काफी गंभीर है. ये पटाखा फैक्ट्री रिहायशी इलाके से काफी दूर है. इसलिए आसपास के लोगों को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि फैक्ट्री में काम कर रहे कुछ लोगों की जान गई है. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.'

उन्होंने आगे बताया कि फैक्ट्री मालिक के पास पटाखा बनाने और बेचने का लाइसेंस है. फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

योगी आदित्यनाथ क्या बोले?

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर शोक जताया है. और मृतकों के परिवार वालों के लिए संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को तुरंत मौके पर जाकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

वीडियो: हरदा ब्लास्ट पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने क्या बड़ा एलान कर दिया?

thumbnail

Advertisement