The Lallantop
Advertisement

"तिरंगे पर चांद दिखाई देगा"- केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल का बयान वायरल

कपिल पाटिल भिवंडी में आयोजित बागेश्वर धाम के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

Advertisement
Union Minister of State for Panchayati Raj Kapil Patil speech in Bhiwandi
केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल (फोटो: आजतक)
8 नवंबर 2022 (Updated: 8 नवंबर 2022, 19:23 IST)
Updated: 8 नवंबर 2022 19:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी (Bhiwandi) शहर में 6 और 7 नवंबर को बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar dham Sarkar) का कार्यक्रम लगा था. मध्य प्रदेश के छतरपुर का प्रसिद्ध बागेश्वर धाम और उसके पीठाधीश धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दरबार. 7 नवंबर को यहां मोदी सरकार के एक मंत्री भी पहुंचे थे. नाम है कपिल पाटिल (Kapil Patil). पाटिल केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री हैं. कपिल पाटिल ने यहां श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम वक्त पर नहीं जागेंगे तो एक दिन तिरंगे में चांद दिखाई देगा.

कपिल पाटिल ने अपने संबोधन में पहले कहा कि वो न धर्म की बात करेंगे, न राजनीति की. लेकिन बोलते-बोलते वो तिरंगे में चांद दिखाई देने की बात कह गए. उन्होंने कहा,

मैं न धर्म की बात करूंगा, न राजनीति की बात करूंगा. मैं हमेशा कहता हूं कि जात, पात, धर्म, पंथ इससे उठकर अगर कोई है तो वो इंसानियत का धर्म है. फिर भी एक बात जरूर कहूंगा. हम लोग हिंदुस्तान में रहते हैं. महाराज जी (बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री) हमें जगाने आए हैं. हम अगर वक्त पर जाग जाएंगे तो अच्छी बात है...नहीं जागेंगे तो एक दिन तिरंगे में चांद दिखाई देगा. अगर वक्त पर जागेंगे तो एक दिन चांद पर तिरंगा लहराएंगे.

'PM मोदी पार्टी के बारे में नहीं सोचते'

इस दौरान पाटिल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि PM पार्टी के बारे में नहीं सोचते, वो देश के हर व्यक्ति के बारे में सोचते हैं. कपिल पाटिल ने कहा,

हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी इनकी सोच यही है. वो पार्टी के बार में नहीं सोचते हैं. देश के हर इंसान के बारे में सोचते हैं. इसलिए वो कहते हैं कि मेरे देश के 130 करोड़ देश वासियों. उसमें सभी धर्म के लोग आते हैं. उसमें हमारे मुसलमान भाई भी आ गए...जैन भाई भी आ गए, बौध भी आ गए, सिख भी आ गए. जितने धर्म हमारे देश में हैं...सभी धर्म के लोग इसमें आ गए.

पाटिल ने कहा कि मोदी जी 2024 में प्रधानमंत्री बनें, ये भारतीय जनता पार्टी की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी जी 2024 में फिर से देश के प्रधानमंत्री बने, ये इस देश की जरूरत है. 

वीडियो- मुसलमानों पर नफरत भरे भाषणों के मामलों में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल क्यों उठे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement