The Lallantop
Advertisement

ममता के मंत्री ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बहुत गलत बात कह दी

सफाई में बोले- 'जुबान फिसल गई'.

Advertisement
Mamata Banerjee TMC Akhil Giri
पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू. (फोटो- ट्विटर/PTI)
12 नवंबर 2022 (Updated: 12 नवंबर 2022, 12:11 IST)
Updated: 12 नवंबर 2022 12:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई एक टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया है. अखिल गिरी ने राष्ट्रपति के 'लुक' को लेकर एक बयान दिया है, जिसे बीजेपी ने राष्ट्रपति और आदिवासी समुदाय का अपमान बताया है. TMC नेता गिरी ममता बनर्जी सरकार में मत्स्य पालन मंत्री है. नंदीग्राम में भीड़ को संबोधित करते हुए उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

'राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?'

इस वीडियो में वे कहते हैं कि तृणमूल कांग्रेस किसी को उसके लुक के आधार पर जज नहीं करती है. पहले वे नंदीग्राम विधायक सुवेंदु अधिकारी पर टिप्पणी करते हैं. फिर वो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भी जिक्र करते हैं. अखिल गिरी वीडियो में कहते हैं, 

"वे (सुवेंदु अधिकारी) कहते हैं कि मैं सुंदर नहीं दिखता हूं. वो कितने सुंदर हैं? हम किसी को उसके लुक के आधार पर जज नहीं करते हैं. हम राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं. लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?"

अखिल गिरी का यही बयान वायरल हो गया है. बीजेपी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को आदिवासी विरोधी बताया है. बीजेपी IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 

"ममता बनर्जी के कैबिनेट में मंत्री अखिल गिरी ने राष्ट्रपति का अपमान किया है. 'हम लुक की चिंता नहीं करते हैं. लेकिन आपकी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?' ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी रही हैं. पहले राष्ट्रपति पद के लिए पहले समर्थन नहीं किया और अब ये. बातचीत का शर्मनाक स्तर."

मंत्री अखिल गिरी की सफाई

विवाद बढ़ने के बाद अखिल गिरी ने सफाई भी दी है. उन्होंने कहा कि सुवेंदु अधिकारी पर टिप्पणी करते हुए उनकी जुबान फिसल गई.

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए गिरी ने कहा, 

"राष्ट्रपति का पद संवैधानिक है. बंगाल के मंत्री के रूप में मैंने भी संविधान की शपथ ली थी. हम राष्ट्रपति का बहुत सम्मान करते हैं. सुवेंदु अधिकारी लंबे समय से मुझे टारगेट कर रहे थे. मुझे कौवा बोला, हाफ पैंट मंत्री कहा, इसलिए मैं बहुत गुस्सा था. इसलिए उन पर गुस्सा निकालते हुए मेरी जुबान फिसल गई."

इस विवाद पर सीएम ममता बनर्जी ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है. इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कह दिया था. उनके इस बयान पर काफी विवाद हुआ था. बाद में अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर माफी भी मांगी थी.

वीडियो: ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव को अपनी सारी संपत्ति की जांच करने के आदेश दिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement