The Lallantop
Advertisement

'सिर दीवार में मारा, गला घोंटा', मदरसे में नहीं पढ़ना था तो नाबालिग ने 11 साल के बच्चे की हत्या की!

आरोपी को लगा था हत्या के बाद मदरसा बंद हो जाएगा और उसके माता-पिता उसे घर ले जाएंगे. पूरा मामला हरियाणा के नूह का है.

Advertisement
haryana nuh madrasa 11 year old murdered teenager held didnt want to study
मदरसे में 11 साल के छात्र का शव मिला, नाबालिग गिरफ्तार (फोटो- आजतक)
12 सितंबर 2022 (Updated: 12 सितंबर 2022, 15:59 IST)
Updated: 12 सितंबर 2022 15:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा (Haryana) में नूह (Nuh) जिले के मदरसे में 11 साल के छात्र की हत्या मामले में रविवार, 11 सितंबर को एक नाबालिग को पकड़ लिया गया है.  आरोपी नाबालिग भी उसी मदरसे में पढ़ाई करता था. जांच में पुलिस को पता चला है कि नाबालिग वहां पढ़ना नहीं चाहता था. उसने कथित तौर पर बच्चे की हत्या की ताकि पढ़ाई बंद हो और वो अपने घर जा सके. दरअसल पिछले हफ्ते 3 सितंबर को ही मदरसे से एक 11 साल के छात्र का शव मिला था. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से मिली जानकरी के मुताबिक, आरोपी नाबालिग सात महीने पहले मदरसे में पढ़ने आया था और उसने दो बार वहां से भागने की भी कोशिश की लेकिन उसके माता-पिता उसे वापस ले आए. फिर उसने एक छात्र को मारने की योजना बनाई ताकि मदरसा बंद हो जाए. आरोपी को उम्मीद थी कि हत्या का शक किसी बड़े व्यक्ति पर जाएगा.

पुलिस के मुताबिक 3 सितंबर, शनिवार की शाम को आरोपी कथित तौर पर पीड़ित को खेलने के बहाने मस्जिद के अंदर एक छोटे से कमरे में ले गया और उसका सिर दीवार पर मार दिया. पुलिस ने बताया कि छात्र के बेहोश होने पर आरोपी ने कथित तौर पर उसकी नाक पर मुक्का मारा, उसका गला घोंटा और फिर उस पर कुछ रेत और प्लाईवुड डालकर उसकी नाक बंद कर दी.

बच्चे ने कबूला अपराध

नूह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया,

आरोपी चहता था कि शव मिलने के बाद मदरसा बंद हो जाए और सभी बच्चों को घर भेज दिया जाए. उसे उम्मीद थी कि मदरसे में हत्या की खबर सुनकर उसके माता-पिता उसे लेने आएंगे. 5 सितंबर को छात्र का शव पुलिस को मिला. उसी सुबह नाबालिग के पिता उससे मिलने पहुंचे लेकिन अपने साथ नहीं ले गए. उन्होंने उसे वहीं रहने और पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहा.

पुलिस ने बताया कि 8 सितंबर को नाबालिग के पिता दोबारा उससे मिलने गए. इस बार नाबालिग ने डर के मारे पिता के सामने हत्या की पूरी बात कबूली. आरोपी के परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. लगातार दो दिनों तक पूछताछ के बाद नाबालिग ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया और 11 सितंबर की सुबह उसे ऑब्जरवेशन के लिए भेज दिया गया.

वरुण सिंगला ने आगे बताया,

बच्चे ने दावा किया कि वो अपने माता-पिता से कई बार कह चुका था कि वो वहां पढ़ाई नहीं करना चाहता लेकिन उन्होंने उसे वहां रहने के लिए मजबूर किया. 

इससे पहले पुलिस ने मामले में छह संदिग्धों की पहचान कर उनसे पूछताछ की थी. आरोपी नाबालिग के सामने आने के बाद अब पुलिस ने उसी दिशा में जांच शुरू कर दी है. 

देखें वीडियो- हरियाणा: खाली ट्रेन में 9 साल के बच्चे के सामने मां का यौन शोषण, पति स्टेशन पर कर रहा था इंतजार

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement