The Lallantop
Advertisement

'थप्पड़, लातें, बॉडी पर हमला', स्वाति मालीवाल मारपीट केस की FIR में गंभीर आरोप

Swati Maliwal ने शिकायत में दावा किया कि जब वो ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, तो बिभव ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. उन पर बिना किसी उकसावे के हमला भी किया.

Advertisement
swati maliwal alleged assault case delhi police registers fir against Bibhav kumar
13 मई को AAP नेता स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट होने का मामला सामने आया था. (फोटो- ट्विटर)
16 मई 2024 (Updated: 16 मई 2024, 23:14 IST)
Updated: 16 मई 2024 23:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से जुड़े कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है (Swati Maliwal assault FIR). पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व PA बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की है. शिकायत में स्वाति मालीवाल ने बताया कि बिभव कुमार ने उन्हें ‘थप्पड़ मारा, लातों से मारा, पेट में मारा और बॉडी पर भी हमला किया’.

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 354 (स्त्री की मर्यादा को ठेस पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा का अपमान करने के उद्देश्य से कुछ कहना, या करना) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत FIR दर्ज की है. स्वाति मालीवाल ने शिकायत में बिभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, स्वाति ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बॉडी पर कई बार ‘हमला’ किया गया. शिकायत में दावा किया गया है कि जब वो ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, तो बिभव ने उनके साथ ‘दुर्व्यवहार’ किया. उन पर बिना किसी उकसावे के हमला किया गया.

'मारपीट' पर पहली बार बोलीं स्वाति

16 मई की शाम अपने ऊपर हुए कथित हमले को लेकर सांसद स्वाति मालीवाल ने चुप्पी भी तोड़ी. उन्होंने X पर लिखा,

“मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला कि दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे.”

मालीवाल ने आगे कहा,

“देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं. भाजपा वालों से खास गुजारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.”

कथित मारपीट का मामला क्या है ?

बीती 13 मई को AAP नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट होने का मामला सामने आया था. इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया था कि 13 मई की सुबह मुख्यमंत्री निवास से लगातार दो फोन कॉल आए थे. कॉलर ने अपना नाम ‘स्वाति मालीवाल’ बताया और अपने साथ मारपीट होने की बात कही थी.

सुबह साढ़े नौ बजे किए गए फोन में कॉलर ने शिकायत की थी कि उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने 'मारपीट' की. इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस कथित मारपीट को संज्ञान में लिया है. आयोग ने मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही थी. बाद में AAP की तरफ से संजय सिंह ने भी घटना की पुष्टि की और पार्टी की तरफ से उचित कदम उठाने की बात कही.

वीडियो: स्वाति मालीवाल के साथ 'अभद्रता' मामले में AAP नेता संजय सिंह ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement