The Lallantop
Advertisement

यूपी के दारोगा अपने ही थाने में हो गए अरेस्ट, कांड ही ऐसा किया था

UP के गाजीपुर जिले के सादात थाने का मामला है. अपने ही थाने में गिरफ्तार हो गए दारोगा जी, इनकी अरेस्ट स्टोरी बहुतों के लिए सबक बन सकती है.

Advertisement
si arrested for bribery
आरोपी दारोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज कराई गई है. (सांकेतिक तस्वीर: आजतक)
pic
विनय कुमार सिंह
font-size
Small
Medium
Large
3 अप्रैल 2024 (Updated: 3 अप्रैल 2024, 22:41 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2024 22:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक दारोगा को उसी के थाने में गिरफ्तार किया गया है. एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को उसके थाने में रिश्वत लेते हुए पकड़ा. आरोपी दारोगा का नाम आफताब आलम बताया गया है. आजतक के विनय कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक दारोगा एक व्यक्ति से 25 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था. दारोगा के खिलाफ FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

किस काम के लिए मांगी रिश्वत?

मामला गाजीपुर जिले के सादात थाने का है. संजय यादव नाम के एक व्यक्ति ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत एंटी करप्शन टीम से की थी. संजय यादव ने बताया कि 20 फरवरी को उनकी कार जब्त कर ली गई थी. जब वो थाने गए, तो उन्हें बताया गया था कि उनकी कार सीज है. संजय की शिकायत के मुताबिक आरोप है कि 23 फरवरी को उनकी कार रिलीज कराने के लिए दारोगा ने 50 हजार रुपये मांगे थे. फिर बाद में 25 हजार रुपये पर बात तय हुई. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर में दर्शन के लिए रिश्वतखोरी होने का गंभीर आरोप, मामला क्या है? 

संजय ने आगे बताया कि इसके बाद उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया. उन्हें अपना मामला बताया. फिर टीम ने जैसा कहा, उन्होंने वैसा किया. 2 अप्रैल को वो पैसा लेकर थाने गए और दारोगा आफताब आलम को रकम दे दी. तुरंत ही वाराणसी से आई एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को थाने में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया.

दारोगा पर थाने में FIR 

आरोपी दारोगा आफताब आलम को हिरासत में लेकर एंटी करप्शन टीम गाजीपुर जनपद के ही बहरियाबाद थाने ले गई. दारोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज कराई गई है. संजय यादव की शिकायत में संबंधित पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी आलोक त्रिपाठी का भी नाम लिया गया है, जिनका पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- प्रेमी की किसी और से सगाई हो रही थी, 'प्रेमिका' पहुंची तो मचा हंगामा, मामला थाने पहुंच गया

वीडियो: MP-MLAs की रिश्वतखोरी पर सुप्रीम कोर्ट की वो बातें जो सभी को जानना चाहिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement