The Lallantop
Advertisement

रेसिंग ट्रैक से हट कर दर्शकों में घुसी कार, कम से कम 7 लोगों की मौत

ये हादसा तब हुआ जब Diyatalawa में एक रेसिंग इवेंट चल रहा था. इस दौरान एक कार अचानक अपने ट्रैक से उतर गई और पूरी तरह से असंतुलित हो गई.

Advertisement
Sri Lanka seven killed in car racing even
5 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी. (फोटो- AP)
22 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 19:02 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 19:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रीलंका में एक कार रेसिंग इवेंट में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई (Sri Lanka 7 killed Racing) है. इनमें 4 चार रेस अधिकारी और एक आठ साल की लड़की शामिल हैं. 5 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, और दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं घटना में 20  लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायलों का इलाज जारी है. 

ट्रैक से उतरकर दर्शकों के बीच घुसी कार

घटना 21 अप्रैल  की है. रविवार था. राजधानी कोलंबो से लगभग 180 किलोमीटर दूर उवा प्रांत के दियातालावा शहर में कार रेसिंग इवेंट का आयोजन किया गया था. इस इवेंट के दौरान एक कार अचानक अपने ट्रैक से उतर गई और पूरी तरह से असंतुलित हो गई. कार ने इवेंट के अधिकारियों समेत वहां मौजूद दर्शकों को कुचल दिया. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, चश्मदीदों ने बताया कि एक कार के ट्रैक पर पलटने के तुरंत बाद ये दुर्घटना हुई है. इसके बाद अधिकारियों ने घटनास्थल के चारों  तरफ पीली लाइट दिखाकर कारों की स्पीड धीमी कराने की कोशिश की.  लेकिन जैसे ही कारें आगे बढ़ीं, एक लाल कार ट्रैक के किनारे दर्शकों से टकरा गई. 

पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में जुटी है. इस मामले में दो ड्राइवर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस प्रवक्ता निहाल थल्डुवा ने बताया,

20 लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. घायलों में से तीन की हालत गंभीर है. 

ये भी पढ़ें- दुनियादारी: नववर्ष के मुहुर्त पर श्रीलंका में झगड़ा, ज्योतिषी ने क्या धमकी दे दी?

1 लाख लोगों के मौजूद होने का दावा 

इस कार इवेंट का आयोजन श्रीलंकाई सेना और श्रीलंका ऑटोमोबाइल स्पोर्ट्स ने किया था. ये इवेंट 1999 से हर साल होता आया है.  लेकिन पिछले 5 सालों में कोरोना और आर्थिक संकट के बीच इस पर रोक लगा दी गई थी.  इस साल इसे दोबारा शुरु किया गया. रिपोर्ट  के मुताबिक, दुर्घटना से कुछ समय पहले, सेना प्रमुख विकुम लियानाज ने घोषणा की थी कि मोटरस्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए गेट खोल दिए गए हैं. दर्शक फ्री में इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं. दावा किया गया कि इस इवेंट में लगभग 1 लाख लोग मौजूद थे. 

वीडियो: अफ़गानिस्तान ने श्रीलंका को ब्लैकबोर्ड की मदद से हराया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement