The Lallantop
Advertisement

डांसर तरुण नामदेव को मंदिर में नाचने का बहुत बुरा 'प्रसाद' मिला, माफी मांग रहे

तरुण जहां भी जाते हैं अपनी डांस रील बनाते हैं. यहां भी उन्होंने वही किया. भगवान के दर्शन के साथ फॉलोअर्स को अपने नृत्य का दर्शन भी करा दिया. लेकिन इस बार ऐसा करना उन्हें भारी पड़ा.

Advertisement
Tarun Namdev dances in Pashupatinath Temple, in trouble
पशुपतिनाथ मंदिर में नाचे तरुण नामदेव. (सौजन्य - आजतक)
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 22:24 IST)
Updated: 9 जून 2023 22:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डांस से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बने तरुण नामदेव मुश्किल में फंस गए हैं. उन्हें अपने इंस्टाग्राम पेज से एक पोस्ट डिलीट करनी पड़ी है. इस पोस्ट में तरुण मध्य प्रदेश के मंडसौर स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में डांस करते नज़र आ रहे थे. ये पोस्ट सोशल मीडिया से लेकर मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के बीच खूब बवाल हुआ. मंदिर में उनके नाचने पर हंगामा हुआ तो तरुण को ना सिर्फ वीडियो हटाना पड़ा, बल्कि माफी भी मांगनी पड़ी.

तरुण के इंस्टाग्राम पर 14 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वो कुछ समय पहले पशुपतिनाथ मंदिर गए थे. तरुण जहां भी जाते हैं वहां अपनी डांस रील बनाने के लिए ही जाने जाते हैं. सो यहां भी उन्होंने वही किया. भगवान के दर्शन के साथ फॉलोअर्स को अपने नृत्य का दर्शन भी करा दिया. 

वीडियो में पहले वो मंदिर के अंदर नाचते हैं, मूर्ति के पीछे खड़े होकर. फिर वो मंदिर के बाहर आते हैं. इसके बाद उनके साथी भी उनके साथ डांस करते हैं. ये सब मंदिर के प्रांगण में ही हो रहा था. बैकग्राउंड में गाना बज रहा है, 'भोले बाबा दे दे नोट छापण की मशीन'

लेकिन जब वीडियो मंदिर श्रद्धालुओं और उसकी समिति तक पहुंचा तो बात बिगड़ गई. समिति ने तरुण को चिट्ठी भेज उनसे माफ़ी मांगने को कहा. 8 जून को लिखी गई इस चिट्ठी में लिखा था कि तरुण अगर वीडियो डिलीट नहीं करते हैं और माफ़ी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पशुपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति ने तरुण को चेतावनी भरी चिट्ठी भेजी.

तरुण ने इसमें बिना समय गंवाए काम किया. उन्होंने ये वीडियो डिलीट किया और इसके साथ एक माफीनामा भी लिख भेजा. तरुण लिखते हैं,

"कुछ दिनों पहले मेरे द्वारा श्री पशुपतिनाथ मंदिर में वीडियो बनाया गया था. उस वीडियो से मेरा उद्देश्य श्री पशुपतिनाथ मंदिर का प्रचार-प्रसार करना था. किंतु मेरी वजह से भक्तों-श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. इसके लिए मैं आप सभी से क्षमा मांगता हूं. मेरे द्वारा वो वीडियो भी सभी सोशल मीडिया हैंडल से हटा दिया गया है. और भविष्य में मेरे द्वारा इस प्रकार का कृत्य नहीं किया जाएगा. आप लोगों ने मुझे इतना सपोर्ट किया है, प्यार दिया है. उम्मीद है आप मेरी ये भूल जरूर माफ करेंगे."

हालांकि तरुण नामदेव की दिक्कत कम होती नहीं दिख रही. आजतक से जुड़े आकाश चौहान की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा बताया गया है कि तरुण पर प्रशासनिक गाज गिर सकती है.

वीडियो: सहारनपुर DM ने किसान को 151 रुपए का पुरस्कार देकर फोटो डाली, सोशल मीडिया पर क्लास लग गई

thumbnail

Advertisement

Advertisement