The Lallantop
Advertisement

स्निफर डॉग का गजब कारनामा, बच्चे की हत्या के आरोपी को देखते ही पहचाना, झपट्टा मारकर पकड़ा

बहन ने अपना जुर्म कबूला. बताया भाई चोर-चोर कहता था, इसलिए मार दिया.

Advertisement
sniffer dog ruby
पुलिस की स्निफ़र डॉग रूबी ने हत्या की गुत्थी सुलझा दी. (फोटो सोर्स- आजतक)
26 मई 2023 (Updated: 26 मई 2023, 23:51 IST)
Updated: 26 मई 2023 23:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीती 24 मई को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक 11 साल के बच्चे की रॉड मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. खबरों के मुताबिक बच्चे की चचेरी बहन ने ही उसे मारा डाला. दिलचस्प बात ये कि पुलिस ने एक फीमेल डॉग की मदद से आरोपी लड़की को पकड़ा.

हत्या की जांच करने पहुंची पुलिस के साथ स्निफ़र डॉग रूबी भी थी. पुलिस ने जब संदिग्धों को क़तर में खड़ा किया तो रूबी ने मृतक बच्चे प्रीतम की चचेरी बहन उषा पर झपट्टा मारा. पुलिस ने उषा को रूबी से छुड़ाकर आगे की पूछताछ की तो उषा ने हत्या की बात क़बूल कर ली. उषा ने बताया कि प्रीतम और उसके परिवार के लोग उसे ‘चोरनी’ कहकर चिढ़ाते थे जिसके चलते वो मानसिक रूप से परेशान थी. 

पूरा मामला क्या है?

रायगढ़ जिला मुख्यालय से सिर्फ 10 किलोमीटर दूर चिरईपानी गांव का ये मामला है. आजतक से जुड़े नरेश शर्मा की खबर के मुताबिक मृतक प्रीतम के पिता हीरालाल चौहान की मौत पहले ही हो चुकी है. परिवार में उसकी मां और दो बहनें थीं. पिता की मौत के बाद प्रीतम अपने ताऊ कोदो चौहान की देखरेख में था. आरोपी उषा, कोदो चौहान की ही बेटी है. उसकी उम्र 19 साल की है. 

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ दिन पहले प्रीतम के घर में चोरी हो गई थी. इसका शक उषा पर जा रहा था. इसके चलते दोनों परिवारों में कुछ खटास भी आ गई थी. प्रीतम की मां, उसकी बहनें और खुद प्रीतम, उषा को ‘चोरनी-चोरनी’ कहकर चिढ़ाते थे. इससे उषा परेशान रहने लगी थी. उसने बताया कि इसीलिए मौक़ा देखकर उसने प्रीतम की हत्या कर दी.

चिरईपानी गांव कोतरा रोड थाने के अंतर्गत आता है. थाना प्रभारी गिरधारी साव ने आजतक के पत्रकार से बात करते हुए बताया कि 24 मई की शाम प्रीतम अपने दोस्तों के साथ खेलते वक़्त अचानक गायब हो गया था. घर वालों ने तलाश की तो अगले दिन गुरुवार को प्रीतम का शव पास के सरकारी स्कूल के एक कमरे में मिला. बच्चे की लाश के पास एक रॉड मिली. 

इसके बाद कोतरा रोड पुलिस को सूचना दी गई. उसने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर सबूत इकट्ठा करना शुरू किया. फोरेंसिक टीम के साथ आए स्निफ़र डॉग रूबी ने सबूतों को सूंघा. इधर पुलिस ने मामले के सभी संदिग्धों को एक कतार में खड़ा किया. और फिर रूबी ने संदिग्धों में सबसे पहले उषा पर झपट्टा मारा.

इसके बाद पुलिस ने उषा से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली. उसने बताया कि प्रीतम पर रॉड से हमला करने के बाद उसने बच्चे का गला भी दबाया था. आरोपी के खिलाफ उपयुक्त धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है. 

वीडियो: BJP MP हरीश द्विवेदी के काफिले की 'गाड़ियों' की टक्कर से बच्चे की मौत, पिता बोला- 'रुके तक नहीं'

thumbnail

Advertisement

Advertisement