The Lallantop
Advertisement

'हम रिपोर्ट देने को तैयार...', शुभकरण का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने क्या बताया?

Farmers Protest: पोस्टमॉर्टम करने वाले Doctor ने बताया कि Shubhkaran के सिर पर कुछ मेटल पार्ट्स मिले हैं.

Advertisement
shubhkaran postmortem report farmer protest
शुभकरण के पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने कई खुलासे किए हैं. (फोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
1 मार्च 2024 (Updated: 1 मार्च 2024, 14:20 IST)
Updated: 1 मार्च 2024 14:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के खनौरी बॉर्डर पर एक किसान शुभकरण की मौत हो गई थी. शुभकरण के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था. अब पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने इसको लेकर कई खुलासे किए हैं. डॉक्टरों ने कहा कि हम रिपोर्ट देने के लिए तैयार हैं. लेकिन अगर फैमिली से आकर कोई रिपोर्ट मांगे, तो हम रिपोर्ट नहीं दिखा सकते. हालांकि, शुभकरण की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अभी आई नहीं है. आजतक से जुड़े मुनीष कौशल की रिपोर्ट के मुताबिक़, डॉक्टर ने बताया,

"पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि शुभकरण की मौत गन शॉट इंजरी की वजह से हुई थी. किसान के सिर से कुछ मेटल पार्ट्स मिले हैं, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है."

गुरुवार, 29 फ़रवरी को पोस्टमॉर्टम के बाद शुभकरण के शव को पटियाला से बठिंडा उसके गांव ले जाया गया, जहां उसका अंतिम संस्कार हुआ. इस दौरान किसान बड़ी संख्या में मौजूद रहे. अंतिम संस्कार में पहुंचे किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत डल्लेवाल ने बताया कि 3 मार्च को शुभकरण की आत्मिक शांति के लिए अरदास रखी गई है. दिल्ली कूच के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी माहौल इस बारे में बात करने का नहीं है. हालांकि उन्होंने बताया कि किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे रहेंगे. जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती, आंदोलन ख़त्म नहीं होगा.

ये भी पढ़ें - पिछली बार से कितना अलग है किसान आंदोलन-2.0?

बता दें, किसानों के दिल्ली चलो मार्च के दौरान खनौरी बॉर्डर पर शुभकरण की मौत हो गई थी. किसानों ने इस मौत का कारण किसानों के साथ हरियाणा पुलिस की झड़प को बताया था. कुछ दिनों पहले ही किसानों की मांग पर पंजाब पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था. इससे पहले पंजाब सरकार की तरफ से शुभकरण के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवज़े के रूप में देने की घोषणा की थी. साथ ही, शुभकरण की छोटी बहन को पंजाब सरकार की तरफ से नौकरी देने की बात कही गई थी.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: नौजवान किसान की मौत के पीछे का सच, किसान आंदोलन में आगे क्या होगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement