The Lallantop
Advertisement

कानपुर के तंबाकू व्यापारी की लग्जरी कारों का नंबर 4018 ही क्यों? पीछे की ये कहानी पता लगी

Kanpur IT Raid on Tobacco Businessman: कानपुर में आयकर की छापेमारी के दौरान तंबाकू व्यापारी के घर से करोड़ों की संपत्ति मिली है. महंगी लग्जरी गाड़ियां भी मिलीं. सभी गाड़ियों का नंबर 4018 है. एक पुराने स्कूटर और 4018 नंबर के पीछे का आखिर राज क्या है?

Advertisement
KK Mishra cars
IT ने केके मिश्रा के 20 ठिकानों पर छापेमारी की है. ( फोटो- इंडिया टुडे )
pic
सिमर चावला
font-size
Small
Medium
Large
3 मार्च 2024 (Updated: 3 मार्च 2024, 14:38 IST)
Updated: 3 मार्च 2024 14:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के कानपुर में तंबाकू व्यापारी केके मिश्रा के ठिकानों (KK Mishra IT raid ) पर चौथे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. IT ने कानपुर के साथ ही दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत उनके 20 ठिकानों पर छापेमारी की है. इस बीच केके मिश्रा के दिल्ली वाले बंगले पर करोड़ों की लग्जरी गाड़ियां मिली हैं. लेकिन इन सब के बीच सबसे ज्यादा हैरत करने वाली दो बातें थीं. इन करोड़ों की गाड़ियों के बीच बजाज कम्पनी का सालों पुराना एक स्कूटर था, इसका रखरखाव ऐसा कि मानो अभी-अभी खरीदा गया हो. चौंकाने वाली दूसरी बात ये भी थी कि केके मिश्रा के पास मौजूद सभी गाड़ियों का एक ही नंबर था- 4018. (Kanpur KK Mishra reason behind 4018 car scooter number plate)

पहली तस्वीर प्रिया बजाज स्कूटर की है. जिसका नंबर 4018 है.

दूसरी तस्वीर रोल्स रॉयस (Rolls-Royce) की है. इसकी कीमत 16 करोड़ है. इसका नंबर भी 4018 है.

तीसरी तस्वीर लैम्बर्गिनी (Lamberghini Urus) की है. इसकी कीमत लगभग 4.22 करोड़ है. इसका नंबर भी 4018 है.

केके मिश्रा के स्कूटर की कहानी क्या है?

आसपड़ोस के लोगों के मुताबिक, बजाज का प्रिया स्कूटर उनके लिए बहुत लकी है. इसीलिए करोड़ों रुपये की गाड़ियों से ज्यादा स्कूटर को संजोकर रखा गया है. आज तक से जुड़े सिमर चावला की रिपोर्ट  के मुताबिक समय-समय पर स्कूटर को मेंटेन किया जाता है. इस पर पॉलिश और सिल्वर कोटिंग भी दोबारा कराई गई है. सूत्रों के मुताबिक केके मिश्रा ने ये स्कूटर तब लिया था जब उनके पास कुछ नहीं था. जब से यह स्कूटर केके मिश्रा के घर में आया, तब से ही मानो उनका वक्त बदल गया.बिजनेस में तरक्की हुई और उन्होंने अपना अंपायर खड़ा कर लिया. 

4018 नंबर के पीछे है ये वजह!

केके मिश्रा ने जब स्कूटर लिया था तब 4018 नंबर अलॉट हुआ था. अनुमान है कि लकी स्कूटर होने के नाते केके मिश्रा ने अपनी सभी गाड़ियों का नंबर एक ही रखा है. केके मिश्रा की कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है. लेकिन असल में ये टर्नओवर लगभग 100- 150 करोड़ के आसपास है. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 7 करोड़ नकद जब्त किया है. साथ ही कुछ बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट भी जब्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 'BJP जब डरती है, अपने तीन जमाई CBI, ED और IT आगे करती है'- CBI रेड पर बोले तेजस्वी  

कानपुर के नयागंज में बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको ( Banshidhar Tobacco Private Limited) का विदेशों तक कारोबार फैला हुआ है. कंपनी का तंबाकू का बड़ा काम है. कंपनी बड़े पान-मसाला ग्रुप्स को माल सप्लाई करती है. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: तापसी पन्नू ने बताया कि IT रेड के वक्त वो क्या कर रही थीं?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement