The Lallantop
Advertisement

'BJP जब डरती है, अपने तीन जमाई CBI, ED और IT आगे करती है'- CBI रेड पर बोले तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि जो डरेगा वो मरेगा और जो लड़ेगा वो जीतेगा.

Advertisement
Tejashwi Yadav CBI Raid
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- फेसबुक/Tejashwi Yadav)
24 अगस्त 2022 (Updated: 24 अगस्त 2022, 20:27 IST)
Updated: 24 अगस्त 2022 20:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार (Bihar) में RJD नेताओं के घर पर छापेमारी के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी ने कहा कि वे डरने वाले लोगों में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होगा कि आप लोग डराएंगे और हम डर जाएंगे. हर राज्य चले जाइए जहां विपक्षी दलों की सरकार है या जहां-जहां बीजेपी हारती है या जिससे बीजेपी डरती है वहां ये अपने तीन जमाई आगे कर देती है- CBI, ED और IT.

तेजस्वी ने कहा कि उनका परिवार समाज में समानता, शांति और सौहार्द कायम करने की कीमत चुका रहा है. उन्होंने आगे कहा, 

"हम बिहार के लोग हैं. दिल्ली में बैठे हुए लोगों को बिहार समझ में नहीं आ रहा है. जैसे महाराष्ट्र में खेला हुआ वो बिहार में नहीं हुआ. भाजपा का एक ही फॉर्मूला है जो डरेगा उसे अपने 'जमाइयों' से डराओ. और जो नहीं डरेगा उसको खरीदो."

तेजस्वी ने बीजेपी को विभाजनकारी बताते हुए कहा कि वे लोग गंगा-जमुनी तहजीब को बिगाड़ना चाहते थे. इसलिए समाजवादी विचारधारा के लोग नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक हुए हैं. उन्होंने कहा कि ये जोड़ी (तेजस्वी-नीतीश) धमाल मचाने वाली है और ये इनिंग काफी लंबी चलेगी.

गुरुग्राम मॉल रेड पर क्या बोले तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि उन्हें मीडिया से पता चला कि उनका गुरुग्राम के सेक्टर-71 में एक मॉल है. उन्होंने सदन में आगे कहा, 

"बड़ी अच्छी बात है. खूब छापा मारिए. मॉल से हटिए मत. दिन-रात वहीं सोइए. जो मेरा है ही नहीं, जबरन मेरा नाम लिया जा रहा है. मॉल का नाम है- Urban Cube. मैंने पता करवाया तो पता चला कि किसी भिवानी के रहने वाले कोई कृष्ण कुमार उनके डायरेक्टर हैं. मुझे जानकारी मिली कि इस मॉल का उद्घाटन भाजपा के एक सांसद ने ही किया है."

उन्होंने कहा कि एक एजेंडा पेश किया जा रहा है. तेजस्वी ने कहा कि अगर आप बीजेपी से हाथ मिला लेते हैं, तो राजा हरिश्चंद्र बन जाते हैं और अगर हाथ नहीं मिलाते हैं तो आप भ्रष्टाचारी और अपराधी हैं. 2017 में भी हमारे ऊपर केस दर्ज किया गया, उस मामले में क्या हुआ ये भी तो बताइए.  

‘लालू यादव कभी झुके नहीं’

डिप्टी सीएम ने कहा कि RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मेरे पिता लालू यादव को हमेशा डराने और झुकाने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने सांप्रदायिक शक्तियों के आगे कभी घुटना नहीं टेका. तेजस्वी यादव ने दावा किया कि लालू यादव देश के पहले रेल मंत्री थे, जिन्होंने घाटे के रेलवे को मुनाफे में बदल दिया. 90 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा दिलाया. उन्होंने कहा कि हार्वर्ड और दूसरे यूनिवर्सिटी के लोग लालू यादव को 'मैनेजमेंट गुरू' कहने लगे.

तेजस्वी के भाषण के दौरान विधानसभा में बीजेपी ने खूब हंगामा किया. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी को आत्ममंथन करने की जरूरत है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वे लोग नीतीश कुमार की पार्टी को तोड़ने में लगे थे. उन्होंने कहा कि घमंड चकनाचूर हो जाता है.

सीबीआई ने 24 अगस्त को दिल्ली, गुरुग्राम और बिहार के अलग-अलग जिलों में 25 जगहों पर छापेमारी की. यह कार्रवाई 'नौकरी के बदले जमीन' मामले में हुई है. मामला तब का है जब आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. आरोप है कि उस दौरान रेलवे में नौकरी लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे.

वीडियो: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले CBI रेड पर क्या बोले मनोज झा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement