The Lallantop
Advertisement

रमेश बिधूड़ी का टिकट कटने पर छलका दर्द, बोले- 'बाहर से आए मेहमान के लिए नई चादर और खुद... '

Loksabha Elections के लिए BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जिसमें दक्षिणी दिल्ली सीट से Ramesh Bidhuri की जगह Ramveer Bhiduri को जगह दी गई है. अब रमेश बिधूड़ी अपना टिकट कटने पर बोले हैं.

Advertisement
ramesh bidhuri on losing south delhi ticket loksabha election ramveer bidhuri guest bjp
संसद में आपत्तिजनक बयान को लेकर विवादों में रहे थे रमेश बिधूड़ी (फाइल फोटो- आजतक)
3 मार्च 2024 (Updated: 3 मार्च 2024, 14:31 IST)
Updated: 3 मार्च 2024 14:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2024) के लिए BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के साथ ही कई नेताओं को झटका लगा है. उनमें से एक हैं रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri). वो दक्षिणी दिल्ली सीट से लोकसभा सांसद थे लेकिन आने वाले चुनावों में उनका टिकट कट गया. BJP ने इस बार सीट से रमेश बिधूड़ी के गांव के ही रामवीर बिधूड़ी (Ramveer Bidhuri) को टिकट दे दिया. अब रमेश बिधूड़ी ने खुद को BJP का फैमिली मेंबर और रामवीर को मेहमान बताया है.

3 मार्च को मीडिया के साथ बातचीत में टिकट कटने को लेकर रमेश बिधूड़ी ने कहा,

BJP बड़ी पार्टी है. परिवारों की पार्टी नहीं है. हम लोग विचार के लिए लड़ने वाले हैं. हम लोग कार्यकर्ता हैं. पार्टी में जब कोई बाहर से आता है तो वो मेहमान की तरह होते हैं. जब मेहमान घर में आता है तो उनके लिए नई साफ चादर बिछाई जाती है. परिवार के लोग पुरानी चादर पर सोते हैं. आज मेहमान आया है. 

रमेश बिधूड़ी ने आगे कहा, 

परिवार के लोगों को मजबूत दिल करके मान सम्मान ध्यान में रखना पड़ता है. हम तो घर के लोग हैं. घर की इज्जत रखनी है. घर के विचार को आगे बढ़ाना है. उसके लिए काम करना है. हम उसके लिए काम करने वाले लोग हैं.

रामवीर बिधूड़ी ने क्या कहा?

दक्षिणी दिल्ली सीट से रमेश बिधूड़ी का टिकट क्यों कटा, इस सवाल के जवाब में नए उम्मीदवार बने रामवीर बिधूड़ी ने आजतक से कहा,

BJP की लीडरशिप सोच-विचार कर जो भी फैसला करती है पार्टी के सभी कार्यकर्ता उसका सम्मान करते हैं. रमेश बिधूड़ी ने तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ा है. हम हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं. हम दोनों एक ही गांव से आते हैं. मेरी उनके घर से महज 50 मीटर की दूरी है. मेरी उनसे फोन पर बात हुई है, उन्होंने कहा है कि मैं आपका भरपूर सहयोग करूंगा. मैं उनके घर पर जाकर मुलाकात करूंगा. 

रामवीर सिंह बिधूड़ी को बीजेपी ने दक्षिणी दिल्ली से टिकट दिया है
रामवीर बिधूड़ी
रमेश बिधूड़ी का संसद कांड!

रमेश बिधूड़ी पिछले दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे थे. पिछले साल 21 सितंबर को रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में BSP सांसद दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयान दिया था. बिधूड़ी काफी देर तक दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी और गाली गलौज करते नजर आए. उन्होंने इतनी शर्मनाक बात कही कि हम उसे कॉपी में नहीं लिख सकते. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. 

ये भी पढ़ें- दानिश अली को घटिया बातें बोली थीं, 3 महीने बाद रमेश बिधूड़ी ने माफी मांगी, अब क्या बोले?

इसके बाद विपक्ष के नेताओं ने बिधूड़ी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की थी. कई नेताओं ने बिधूड़ी के वीडियो को शेयर कर प्रधानमंत्री पर भी सवाल उठाए थे. मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के अंदर माफी मांगी थी.

वीडियो: संसद में दानिश अली पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले रमेश बिधूड़ी को BJP का बड़ा इनाम

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement