The Lallantop
Advertisement

पंजाब-हरियाणा के बाद अब UP में भी होगा 'किसान आंदोलन', राकेश टिकैत ने पूरा प्लान बता दिया

किसान नेता Rakesh Tikait ने कहा- 21 फरवरी को जिला मुख्यालयों पर कोई काम नहीं होगा. ट्रैक्टरों के साथ मार्च करेंगे. धरना दिया जाएगा. टिकैत ने इसके बाद एक और बड़ी घोषणा कर दी

Advertisement
rajesh tikait announes dharna in up tractor march delhi kisan andolan punjab haryana
राकेश टिकैत (फाइल फोटो- आजतक)
18 फ़रवरी 2024 (Updated: 18 फ़रवरी 2024, 12:50 IST)
Updated: 18 फ़रवरी 2024 12:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब-हरियाणा में जारी किसान आंदोलन के बीच BKU (Bharatiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी विरोध प्रदर्शन का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन में 21 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धरना दिया जाएगा. चेतावनी दी कि किसानों की मांगें पूरी नहीं की गईं तो फरवरी के आखिरी हफ्ते में दिल्ली के लिए ट्रैक्टर मार्च शुरू किया जाएगा.

मुजफ्फरनगर में महापंचायत के दौरान मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा,

अगर अटल-आडवाणी की सरकार होती तो हमारी बात मान ली जाती. ये सरकार पूंजीपतियों की सरकार है. हमारी ये लड़ाई फसल और नसल बचाने की है. इस लड़ाई में लोग मारे भी जाएंगे. जहां भी गोली चलेगी, हम सामने रहेंगे.  

UP में धरने का एलान करते हुए राकेश टिकैत ने कहा,

21 फरवरी को जिला मुख्यालय पर कोई काम नहीं होगा. हम ट्रैक्टरों के साथ मार्च करेंगे. उसके बाद हमने 26 और 27 फरवरी को दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. हम अपने ट्रैक्टर SKM को देंगे. हरिद्वार से लेकर गाजियाबाद बॉर्डर तक ट्रैक्टरों की कतार लगेगी. हर जिले और तहसील के लोग अपने ट्रैक्टरों के साथ सड़क पर खड़े होंगे.

किसान आंदोलन में क्या अपडेट?

आज 18 फरवरी को आंदोलन का छठा दिन है. पंजाब हरियाणा के किसान दिल्ली जाने के लिए बॉर्डर पर डटे हुए हैं. आज किसान नेताओं और सरकार के बीच चौथी मीटिंग है. केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने उम्मीद जताई है कि किसान संगठनों के साथ होने वाली बैठक में समाधान निकलेगा. आजतक से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, किसान संगठनों के साथ बातचीत में सरकार MSP समेत अन्य मुद्दों पर सरकार के प्रतिनिधियों और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की कमिटी बनाने का प्रस्ताव पेश कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन के बीच जियो को पंजाब और हरियाणा में हुआ ये बम्पर नुक़सान

आंदोलन के दौरान एक किसान और एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो चुकी है. 

वीडियो: किसान आंदोलन में तैनात 'Black Mamba' ऐसे जवाबी हमला करता है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement