The Lallantop
Advertisement

महिला TTE ने बिना टिकट वालों से निकलवाए 1 करोड़ से ज्यादा रुपये

रेल मंत्रालय ने की तारीफ

Advertisement
Indian Rail TTE
रोजलीन मैरी फोटो- रेल मंत्रालय (ट्विटर)
23 मार्च 2023 (Updated: 23 मार्च 2023, 15:37 IST)
Updated: 23 मार्च 2023 15:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रेल में बिना टिकट यात्रा नहीं करना चाहिए, फिर भी कुछ लोग बिना टिकट लिए ही ट्रेन में चढ़ जाते हैं. बिना टिकट सफर करने वाले लोगों से रेलवे जुर्माना वसूलता है. ऐसे लोगों से जुर्माना लगाने के लिए टिकट चेकिंग टीम होती है. ऐसे लोगों से निपटने से लिए बनी टीम का काम बिना टिकट लिए या फिर दूसरी क्लास का टिकट लेकर अन्य क्लास में सफर करने वालों पर सख्ती कसना है. इसी से जुड़ी एक खबर (Chief Ticket Inspector Rosaline Arokia Mary Collect Fines More Than 1 Crore) आ रही है.

एक महिला टीटीई ने बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से एक-दो लाख नहीं बल्कि पूरे 1 करोड़ रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले हैं. ऐसा करने वाली वो पहली महिला टिकट निरीक्षक बन गई हैं. इनका नाम रोजलीन अरोकिया मैरी है और वे साउदर्न रेलवेज में काम करती हैं. इस बारे में खुद रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है. मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज ने अरोकिया मैरी की 4 तस्वीरें शेयर कीं. देखें रेल मंत्रालय का ट्वीट...

इस बारे में जानकारी देते हुए मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज ने लिखा कि अपने काम के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता दिखाते हुए दक्षिणी रेलवे की चीफ टिकट इंस्पेक्टर (CTI) श्रीमती रोजलीन अरोकिया मैरी ने बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है. ऐसा करने वाली वे टिकट चेकिंग स्टाफ की पहली महिला टीटीई बन गई हैं.' ये जुर्माना वित्तीय वर्ष 2022-23 में वसूला गया है. वहीं वे इस तरह से जुर्माना वसूलने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गई हैं. पहले नंबर पर एस नंद कुमार (1.55 करोड़) और शक्तिवेल (1.10 करोड़) दूसरे नंबर पर हैं. इन तीनों ने बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से 1-1 करोड़ रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले हैं. इस खबर पर लोग अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: आरिफ से सारस छिना, अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी के मोर पर निशाना साधते हुए बहस खड़ी कर दी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement