The Lallantop
Advertisement

'देवगौड़ा के पोते के 2976 अश्लील वीडियो NDA की मुसीबत... ' BJP नेता ने महीनों पहले पार्टी को सब बताया था

Karnataka के हासन से सांसद Prajwal revanna के आपत्तिजनक वीडियो सामने आए हैं. इस वजह से BJP की भी जो भद पिट रही है, उससे बचा जा सकता था. अगर अपने ही एक नेता की बात सुन ली होती. क्या है पूरा मामला?

Advertisement
Janata Dal (Secular) MP Prajwal Revanna
जनता दल (सेक्युलर) सांसद प्रज्वल रेवन्ना.
font-size
Small
Medium
Large
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 15:48 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 15:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना. 24 अप्रैल को सोशल मीडिया पर उनके आपत्तिजनक वीडियो फैलने के बाद से ये 'सेक्स स्कैंडल' ख़बरों में है. पहले सांसद के ख़िलाफ़ केस दर्ज हुआ, विशेष जांच बैठी. फिर उनके पिता का भी नाम आया. प्रज्वल की पार्टी जनता दल-सेकुलर NDA का हिस्सा है. भाजपा के साथ गठबंधन में है. इसलिए सवाल उन पर भी उठाए जा रहे हैं कि भाजपा के नेता किस तरह के लोगों के लिए वोट मांगते हैं. हालांकि, चुनाव के इस वक़्त में भाजपा की जो भद पिट रही है, उससे बचा जा सकता था. अगर अपने ही एक नेता की बात सुन ली होती, तो.

कौन नेता? क्या बात?

देवराजे गौड़ा. 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें होलेनरसिपुरा से टिकट दिया था. उन्होंने 8 दिसंबर, 2023 को ही प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को एक पत्र लिखा था. साफ़-साफ़ लिखा था कि एचडी देवगौड़ा परिवार के कई नेताओं के ख़िलाफ़ गंभीर आरोप हैं, जिसमें JD(S) उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना भी हैं.

भाजपा नेता देवराजे गौड़ा का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पत्र. 

उन्होंने यहां तक दावा किया था कि उनके पास एक पेन ड्राइव है, जिसमें कुल 2,976 आपत्तिजनक वीडियो हैं और फुटेज में दिखाई दे रही कुछ पीड़िताएं सरकारी अफ़सर थीं. कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना इन वीडियोज़ का इस्तेमाल महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए करता था.

ये भी पढ़ें - सांसद प्रज्वल रेवन्ना के 'सेक्स' वीडियो पर चाचा कुमारस्वामी क्या बोल गए?

पत्र में देवराजे ने ये आशंका जताई थी कि इन आरोपों और 'सबूतों' के चलते राज्य में भाजपा और जद(एस) गठबंधन मुश्किल में पड़ सकता है, क्योंकि इनमें से कई तस्वीरें और वीडियो कांग्रेस तक पहुंच गए हैं.

अगर हम JD(S) के साथ गठबंधन करते हैं और लोकसभा चुनाव के लिए हासन में एक JD(S) उम्मीदवार को टिकट दे देते हैं, तो इन वीडियो को हमारे ख़िलाफ़ 'ब्रह्मास्त्र' की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. दाग़ हम पर आएगा, कि हमने एक बलात्कारी के परिवार के साथ गठबंधन किया. ये राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका होगा.

पिछले साल सितंबर यानी 2023 में ही JD(S) NDA में शामिल हुई थी.

देवराजे गौड़ा अकेले नहीं हैं, जिन्हें पार्टी की छवि की चिंता है या जिन्होंने प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. JD(S) विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने भी एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखा था कि, प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से हटाया जाए, क्योंकि इस स्कैंडल के चलते पार्टी को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है.

पार्टी के एक और विधायक - समृद्धि मंजूनाथ - ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें - सेक्स स्कैंडल में सांसद प्रज्वल के विधायक पिता का नाम भी आ गया!

ये तो पार्टी के अंदर से आई आपत्तियां हैं. मगर देवराजे के पत्र के पब्लिक डोमेन में आते ही विपक्ष भी हरकत में आया. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने देवराजे गौड़ा के पत्र को ट्वीट किया और लिखा कि शिकायत के बावजूद, भाजपा गठबंधन में रही. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र इस मसले पर चुप क्यों हैं.

इस घोटाले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट किया कि प्रज्वल रेवन्ना की उम्मीदवारी रद्द की जानी चाहिए और उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए नए सिरे से चुनाव कराया जाना चाहिए.

इंडिया टुडे के सूत्रों के मुताबिक़, रविवार, 28 अप्रैल को रेवन्ना बेंगलुरु से फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हो गए हैं. मतलब जैसे ही सिद्धारमैया सरकार ने अश्लील वीडियो और इस केस की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) बनाया, तब से रेवन्ना देश छोड़कर फ़रार हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement