The Lallantop
Advertisement

'मेरे कुछ शब्द शायद मोदी जी को पसंद नहीं आए... ' टिकट कटा तो प्रज्ञा ठाकुर PM पर क्या-क्या बोल गईं?

BJP ने Lok Sabha Elections 2024 के लिए Bhopal (भोपाल) की सांसद Pragya Singh Thakur को टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह Alok Sharma को टिकट दिया गया है. अब प्रज्ञा सिंह ने क्या कहा है?

Advertisement
BJP MP, Pragya thakur, Lok Sabha election 2024
BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को इस बार BJP ने भोपाल से टिकट नहीं दिया है (PTI)
pic
रवीश पाल सिंह
font-size
Small
Medium
Large
3 मार्च 2024 (Updated: 3 मार्च 2024, 19:35 IST)
Updated: 3 मार्च 2024 19:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए BJP ने 2 मार्च को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. 195 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में जहां कई नए चेहरों को जगह दी गई है, वहीं कुछ सिटिंग सांसदों का टिकट काटा गया है. इनमें से एक नाम है विवादित बयानों को लेकर लगातार चर्चा में रहने वाली प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) का. जो मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से सांसद हैं. टिकट नहीं मिलने को लेकर अब उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है.

PM Modi के लिए Pragya Thakur क्या बोलीं?

प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि उनके शब्द शायद पीएम मोदी को पसंद नहीं आए होंगे, इसलिए उनका टिकट कटा होगा. उन्होंने आज तक से बात करते हुए कहा,

“यह संगठन का निर्णय है, इसमें यह नहीं सोचना चाहिए कि क्यों टिकट कटा, कैसे कटा? मैंने पहले भी टिकट नहीं मांगा था और अब भी नहीं मांगा है. हो सकता है मैंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लिया जो मोदी जी को शायद पसंद नहीं आए. उन्होंने कहा था कि मुझे माफ नहीं करेंगे, लेकिन मैंने उसके लिए पहले ही माफी मांग ली थी.”

साल 2018 लोकसभा चुनाव के दौरान नाथूराम गोडसे पर दिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान ने बैठे-बिठाए BJP के लिए एक विवाद खड़ा कर दिया था. प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. प्रज्ञा के इस बयान के बाद पीएम मोदी को भी प्रतिक्रिया देनी पड़ी थी. पीएम मोदी ने उनके इस बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि वो उन्हें मन से कभी माफ नहीं कर पाएंगे.

गोडसे वाले बयान पर Pragya Thakur का अब क्या कहना है?

उस बयान को लेकर जब प्रज्ञा सिंह ठाकुर से सवाल किया गया तो उन्होंने अब भी अपने उस बयान को सही करार दिया. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा,

“मैंने जो भी कहा सत्य कहा लेकिन मीडिया ने उसे विवादित बयान कहकर मुद्दे को हवा दी. मेरा सत्य बोलना विरोधियों और कांग्रेस के लोगों को खटकता है और मेरी आड़ लेकर वो मोदी जी पर प्रहार करते हैं.”

Bhopal से किसे मिला टिकट?

प्रज्ञा सिंह ठाकुर की बात करें तो उन पर 2008 में हुए मालेगांव ब्लास्ट का आरोप लगा. 2017 में बेल मिली थी. जिसके बाद BJP ने उन्हें सांसद प्रत्याशी बनाया था. प्रज्ञा 2019 में कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को हराकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सांसद बनीं. वो भी 3.64 लाख वोटों के बड़े अंतर से. हालांकि इस बार उनका टिकट कट गया.

ये भी पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर, प्रवेश वर्मा, मीनाक्षी लेखी...BJP ने और किसका-किसका टिकट काटा?

भोपाल सीट से इस बार आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है. आलोक शर्मा 1994 में भोपाल नगर निगम में पार्षद चुने गए थे और जनता के समर्थन के साथ ही वह 2015 से 2020 तक महापौर बने. पिछले साल विधानसभा चुनाव में BJP ने उनको उत्तर क्षेत्र से भी मौका दिया था. हालांकि, तब उनको हार का सामना करना पड़ा था.

वीडियो: बांसुरी स्वराज ने चुनाव में टिकट मिलने पर मां सुषमा स्वराज को लेकर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement