The Lallantop
Advertisement

पुंछ हमले में शहीद जवान बेटे का बर्थडे मनाना चाहता था, अब हो रही अंतिम संस्कार की तैयारी

Poonch में हुए आतंकी हमले में Corporal Vikky Pahade की मौत हो गई. उनके भाई ने बताया है कि वो अपने बेटे का बर्थडे पर पार्टी देना चाहते थे. 7 जून को उनके 5 साल के बेचे बर्थडे है.

Advertisement
Corporal Vikky Pahade
पुंछ हमले में एक जवान की मौत हो गई है. (तस्वीर साभार: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
6 मई 2024 (Updated: 6 मई 2024, 13:11 IST)
Updated: 6 मई 2024 13:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ में एयर फोर्स के काफिले पर आतंकी हमला (Poonch Terrorist Attack) हुआ. इस हमले में कॉरपोरल विक्की पहाड़े (Corporal Vikky Pahade) शहीद हो गए. हमले के पहले विक्की पहाड़े अपने बेटे के बर्थडे पार्टी की तैयारी कर रहे थे. उनका 5 साल का एक बेटा है जिसका बर्थडे अगले महीने (जून) में है. इस हमले में एयर फोर्स के पांच जवान घायल हुए थे. उन्हें उधमपुर के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान कॉरपोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विक्की पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रह रहे अपने एक चचेरे भाई से इस बारे में बात कर रहे थे. वो अपने बेटे के बर्थडे पर पार्टी देना चाह रहे थे. उनके बेटे का जन्मदिन 7 जून को है. इससे पहले ही इस आतंकी हमले 33 साल के विक्की की गोली लगने से मौत हो गई.

विक्की पहाड़े के चचेरे भाई राजकुमार गोनेकर ने एक्सप्रेस को बताया कि उनका पूरा परिवार उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार रहा था. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इस बात पर भरोसा ही नहीं हो रहा कि अब उनका परिवार उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: पुंछ हमला: पहाड़ी पर घात लगाकर बैठे थे आतंकी, हमले की और क्या डिटेल सामने आई?

पहाड़े इससे पहले लगभग दो हफ्ते पहले अपनी एक बहन की शादी में शामिल होने के लिए घर आए थे. उनकी तीन बहनें हैं. तीनों की शादी हो गई है. 2011 में वो IAF में शामिल हुए थे. गोनेकर के अनुसार, पहाड़े के पिता चाहते थे कि वो IAF में शामिल हों. पहाड़े के बचपन में ही उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और पिता के सपने को पूरा किया.

गोनेकर ने कहा कि परिवार में सबकुछ ठीक चल रहा था. लेकिन अब हर कोई टूट गया है. विक्की पहाड़े की मां सदमे में हैं. 

भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. लिखा है,

"CAS एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं. इन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया है. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं."

विक्की पहाड़े के परिवार ने मांग की है कि सरकार की तरफ से उन्हें सपोर्ट मिलता रहे. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ हफ्तों तक प्रशासन और राजनेताओं की ओर से भी उन्हें सहयोग मिलता रहेगा.

आतंकियों ने ट्रक को बनाया निशाना

आतंकियों ने जारनवल्ली से शाहिस्टार टॉप की ओर एयर-फोर्स बेस में जा रहे तीन ट्रकों में से आखिरी ट्रक को निशाना बनाया. पहले दो ट्रकों के गुजरने के बाद, सड़क के किनारे पहाड़ियों के ऊपर घात लगाए आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी थी. गोलियां गाड़ी की सामने की विंडस्क्रीन पर लगी. जैसे ही गाड़ी रुकी, आतंकियों ने और गोलियां बरसाईं. इस हमले में एक भारतीय जवान घायल हो गए. हमले के तुरंत बाद एयर फोर्स के जवानों ने जवाबी कारवाई शुरु की. फिर आतंकी पास के जंगलों में भाग गए.

अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. संदेह जताया जा रहा है कि इस हमले में शामिल लोग इस इलाके से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और सुरक्षाबलों पर हुए पिछले हमलों में भी उनकी भागीदारी हो सकती है.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर की राजनीति पर मास्टरक्लास: आर्टिकल 370, अब्दुल्ला, मुफ्ती और मोदी पर क्या-क्या बता गए एक्सपर्ट

thumbnail

Advertisement

Advertisement