The Lallantop
Advertisement

'मोदी को सरकार बदलते ही मार दूंगा... ' तलवार लहराते हुए बोला शख्स, फिर इसके साथ क्या हुआ?

PM Modi Death Threat: Karnataka Police ने PM Narendra Modi को मारने की धमकी देने वाले आरोपी के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कर ली है. पुलिस आरोपी की छानबीन कर रही है. वीडियो में क्या बोला शख्स?

Advertisement
pm modi threaten death
पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
5 मार्च 2024 (Updated: 5 मार्च 2024, 12:29 IST)
Updated: 5 मार्च 2024 12:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मारने की धमकी देने के आरोप में एक शख़्स के खिलाफ FIR दर्ज की है. यादगिर ज़िले (Yadgir district) के रंगापेट इलाके के रहने वाले मोहम्मद रसूल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की धमकी दी गई. वीडियो वायरल होने पर पुलिस जांच में जुट गई है.

इंडिया टुडे से जुड़े सगाय राज की एक रिपोर्ट के मुताबिक रसूल ने वीडियो में बोला कि अगर कांग्रेस पार्टी केंद्र की सत्ता में आती है, तो वो प्रधानमंत्री को जान से मार देगा. वीडियो में रसूल तलवार लहराता भी नज़र आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रसूल पहले हैदराबाद में मजदूरी का काम करता था और वहीं बस गया था. लेकिन कुछ समय पहले कर्नाटक के रंगापेट चला गया. स्थानीय BJP नेताओं की तहरीर पर सुरपुर पुलिस स्टेशन में उसके ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है. रसूल के ख़िलाफ़ IPC की धारा 505, 25 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. पुलिस यादगिर के अलावा, हैदराबाद में जहां भी रसूल पहले काम करता था, वहां उसे खोज रही है.

PM Modi को पहले भी मिल चुकी है धमकी

कुछ महीने पहले नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को एक धमकी भरा ईमेल मिलने का दावा किया गया. बताया गया कि ईमेल में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) को उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस ईमेल में सरकार से 500 करोड़ रुपये की मांग भी की गई थी. पैसे देने के साथ ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को भी रिहा किए जाने की मांग की गई थी.

ईमेल में आगे कहा गया था कि ये मांगें पूरी नहीं हुईं, तो हमला किया जाएगा. इस ईमेल को लेकर NIA ने मुंबई पुलिस को सतर्क किया था. गुजरात पुलिस के अलावा PM मोदी की सुरक्षा से जुड़ी कई एजेंसियों को इस धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी गई थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement