The Lallantop
Advertisement

"...Modi Ka Parivar हटा लें", पीएम मोदी की देश से अपील

पीएम मोदी ने कहा है, "चुनाव प्रचार के दौरान पूरे भारत के लोगों ने मेरे प्रति अपने स्नेह के प्रतीक के तौर पर अपने सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' जोड़ा. इससे मुझे बहुत ताकत मिली."

Advertisement
PM modi appeal to people
PM मोदी ने कहा है कि एक परिवार के तौर पर हमारा बंधन मजबूत और अटूट है. (फाइल फोटो: PTI)
11 जून 2024 (Updated: 11 जून 2024, 20:29 IST)
Updated: 11 जून 2024 20:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने समर्थकों से कहा है कि वो सोशल मीडिया पर अपने नाम के पीछे अब 'मोदी का परिवार' ना लगाएं. अपील की है कि अब इस नारे को हटा दिया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 जून को X पर पोस्ट कर कहा कि हम सभी एक परिवार हैं, ये संदेश प्रभावी ढंग से पहुंच गया है.

PM मोदी ने कहा- ‘बहुत ताकत मिली’

PM मोदी ने X पर लिखा,

"चुनाव प्रचार के दौरान, पूरे भारत में लोगों ने मेरे प्रति स्नेह के प्रतीक के तौर पर अपने सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' जोड़ा. इससे मुझे बहुत ताकत मिली. भारत के लोगों ने NDA को लगातार तीसरी बार बहुमत दिया है, जो एक तरह का रिकॉर्ड है, और हमें अपने देश की बेहतरी के लिए काम करते रहने का जनादेश दिया है."

उन्होंने आगे लिखा,

"हम सभी एक परिवार हैं, ये संदेश प्रभावी ढंग से पहुंचाए जाने के बाद, मैं एक बार फिर भारत के लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा और अनुरोध करूंगा कि अब आप अपने सोशल मीडिया प्रॉपर्टी से 'मोदी का परिवार' हटा दें. डिस्प्ले नाम बदल सकता है, लेकिन भारत की प्रगति के लिए प्रयास करने वाले एक परिवार के तौर पर हमारा बंधन मजबूत और अटूट है."

ये भी पढ़ें- 'चाय पर चर्चा' और 'मैं भी चौकीदार' के बाद विपक्ष ने कैसे तैयार की 'मोदी का परिवार'की पटकथा

बता दें कि इसी साल मार्च में RJD मुखिया लालू प्रसाद यादव ने एक रैली में मोदी के परिवार को लेकर टिप्पणी की थी. लालू यादव ने खुद पर लगने वाले परिवारवाद के आरोपों का जवाब देते हुए कहा था,

“नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं…ज्यादा संतान वाले लोगों को बोलते हैं कि परिवारवाद है, परिवार के लिए लोग लड़ रहे हैं. तुम्हारे पास परिवार नहीं है.”

इस पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए पूरे देश के लोगों को अपना परिवार बताया था. तेलंगाना की रैली में उन्होंने 'मैं हूं मोदी का परिवार' नारा दिया था. इससे बाद जगह-जगह 'मोदी का परिवार' नाम से बैनर-पोस्टर लग गए. भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के पीछे 'मोदी का परिवार' (Modi Ka Parivar) लिख दिया. इस तरह परिवार को लेकर की गई एक टिप्पणी BJP के लिए चुनावी कैंपेन में बदल गई. 

अब लोकसभा चुनाव हो चुके हैं. तीसरी बार NDA की सरकार बन गई है और शपथ ग्रहण के बाद सभी मंत्रियों को उनके विभाग भी बांट दिए गए हैं. लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने 10 जून से अपने नये कार्यकाल का कामकाज संभाल लिया है. अब PM मोदी ने सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों से नाम के पीछे लगाए जा रहे 'मोदी का परिवार' नारा हटाने की अपील की है.

वीडियो: 'देश ने उन्हें बहुमत नहीं दिया...' शरद पवार ने PM मोदी पर हमला कर क्या याद दिलाया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement