The Lallantop
Advertisement

चुनाव से पहले पीयूष गोयल के बेटे का कॉलेज में सेमिनार हुआ, छात्रों का आरोप- ID जब्त कर जबरन बिठाया

Mumbai के Thakur College में केंद्रीय मंत्री Piyush Goyal के बेटे Dhruv Goyal के कार्यक्रम को लेकर विवाद छिड़ गया है. हुआ क्या था? घटना का वीडियो भी आया है.

Advertisement
Piyush Goyal son Dhruv goyal viral video
Piyush Goyal के बेटे के कार्यक्रम में छात्रों को जबरन शामिल करवाया गया (फोटो: वायरल वीडियो, आजतक)
24 मार्च 2024 (Updated: 24 मार्च 2024, 15:59 IST)
Updated: 24 मार्च 2024 15:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के ठाकुर कॉलेज में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बेटे ध्रुव गोयल ( Piyush Goyal son Dhruv Goyal ) का एक सेमिनार होना था. उनके इस कार्यक्रम को लेकर विवाद छिड़ गया है. विपक्ष द्वारा कॉलेज प्रशासन पर छात्रों को जबरन कार्यक्रम में शामिल कराने के आरोप लगाए जा रहे हैं. हालांकि कॉलेज की तरफ से और ध्रुव गोयल की तरफ से मामले पर सफाई दी गई है. सेमिनार से जुड़ा एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. जिसे उद्धव गुट के नेता काफी शेयर कर रहे हैं. बता दें कि पीयूष गोयल मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से बीजेपी ( Mumbai North Lok Sabha seat Candidate ) के उम्मीदवार हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ठाकुर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों का आरोप है कि ध्रुव गोयल का सेमिनार अटेंड करने के लिए कॉलेज प्रशासन की तरफ से जबरदस्ती की गई. इसके चलते उनके ID कार्ड जब्त कर लिए गए. वायरल वीडियो में एक छात्र ध्रुव गोयल से आने वाले चुनावों के लिए ऑल दी बेस्ट बोलते हुए कहता है,

‘मेरा सवाल है कि क्या आपको लगता है कि ठाकुर कॉलेज प्रशासन लोकतांत्रिक है, जो छात्रों के ID कार्ड जब्त कर उन्हें जबरन ये सेमिनार अटेंड करने को कह रहा है. और अगर कॉलेज वाले हमारा उत्पीड़न कर सकते हैं तो कोई भी हमारा उत्पीड़न कर सकता है.’

छात्र के सवाल पर कार्यक्रम में शामिल लोगों ने खूब तालियां बजाईं.

विपक्ष ने क्या कहा?

शेयर किए जा रहे वीडियो में छात्र के सवाल के बाद ध्रुव गोयल छात्रों को संबोधित करते नजर आ रहे हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने X अकाउंट पर घटना का वीडियो रिपोस्ट करते हुए लिखा,

‘शासन रोज दुनिया को संदेश दे रहा है कि वो नहीं चाहते कि देश में लोकतंत्र बना रहे. यहां छात्रों के एग्जाम के एक दिन पहले उनके ID कार्ड जब्त कर उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के बेटे के सेमिनार में शामिल होने के लिए कहा गया… '

इसी मामले पर उद्धव गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कहा कि उम्मीद है कि सवाल उठाने पर छात्रों को सस्पेंड न होना पड़े.

कॉलेज ने क्या बताया?

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक घटना को लेकर कॉलेज प्रशासन ने ध्रुव गोयल का एक वीडियो शेयर किया. इसमें ध्रुव गोयल ने माफी मांगते हुए बताया कि उन्हें नहीं पता था कि छात्रों को जबरदस्ती सेमिनार में शामिल करवाया गया है.

कॉलेज का आरोप है कि प्रियंका चतुर्वेदी ने भ्रामक वीडियो शेयर किया है. कॉलेज का कहना है कि सेमिनार अच्छे से संपन्न हुआ था. लेकिन, प्रियंका चतुर्वेदी ने इस इवेंट को विवादित बना दिया. ये इवेंट पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं को प्रेरित करने के लिए था.

ये भी पढ़ें: औरत को बांधकर आंख में एसिड डाला, फिर 11 साल के बेटे से जबरन रेप करवाया

उधर, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने किसी भी तरह का भ्रामक वीडियो नहीं शेयर किया है. कई न्यूज चैनल्स द्वारा भी ये वीडियो शेयर किया गया है. उन्होंने कॉलेज के प्रिंसिपल को छात्रों से माफी मांगने के लिए कहा.

वीडियो: जयपुर से सुनील शर्मा को टिकट देने पर कांग्रेस के अंदर ही विरोध, क्या है पूरा मामला?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement