The Lallantop
Advertisement

मध्यप्रदेश में Paytm के फील्ड मैनेजर ने किया सुसाइड, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश के इंदौर में Paytm कंपनी के फील्ड मैनेजर गौरव गुप्ता ने खुदकुशी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

Advertisement
 paytm employee died by suicide in madhya pradesh indore
मध्यप्रदेश के इंदौर में पेटीएम के एक कर्मचारी की सुसाइड से मौत (फोटो: आजतक)
26 फ़रवरी 2024
Updated: 26 फ़रवरी 2024 24:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश के इंदौर में PayTM के एक कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया. मृतक कर्मचारी के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला और सुसाइड का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस घटना पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

‘डिप्रेशन में थे गौरव, नौकरी जाने की थी आशंका’

 Paytm कंपनी के 40 साल के फील्ड मैनेजर गौरव गुप्ता ने अपने घर में रविवार, 25 फरवरी को खुदकुशी कर ली. मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी. गौरव के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. लसुड़िया थाना प्रभारी तारेश सोनी ने कहा, 

"स्कीम नंबर 78 में रहने वाले गौरव गुप्ता के सुसाइड करने का मामला सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है. उनके पास से फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. इसके अलावा गौरव के परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं.”

गौरव के परिवार में अब उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं. सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से PayTM के बंद होने के लगातार दावे किए जा रहे थे. इसको लेकर गौरव के तनाव में होने की बात सामने आ रही है. आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, गौरव की पत्नी ने कहा, 

“वे कुछ दिनों से काफी डिप्रेशन में थे. उन्हें नौकरी जाने की आशंका थी.”

जीतू पटवारी ने सरकार पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने गौरव की मौत को लेकर एक ट्वीट किया है. पटवारी ने अपने इस ट्वीट में केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा, 

“इंदौर के स्कीम नंबर 78 में PayTM के फील्ड मैनेजर गौरव गुप्ता ने अपने ही घर पर फांसी लगाकर जान दे दी. ये वही PayTM है जिसने लॉकडाउन में ऑनलाइन पेमेंट को प्रमोट करने के लिए मोदीजी का फोटो चमकाया था. खूब प्रचार किया था. खूब धन भी कमाया था.”

ये भी पढ़ें- विजय शेखर शर्मा ने Paytm पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

बता दें, पिछले दिनों भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपने एक आदेश PayTM पेमेंट बैंक लिमिटेड के ग्राहक खातों, वॉलेट और फास्टैग पर रोक लगा दी थी. RBI ने इसके लिए पहले 29 फरवरी का डेडलाइन तय किया था, जिसे बढ़ाकर बाद में 15 मार्च कर दिया गया. RBI का यह फैसला PayTM की ऑडिट रिपोर्ट के बाद आया है. रिजर्व बैंक को Paytm के सिस्टम में कई खामियां मिली थीं. 

(अगर आप या आपके किसी परिचित को खुद को नुकसान पहुंचाने वाले विचार आ रहे हैं तो आप इस लिंक में दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर सकते हैं. यहां आपको उचित सहायता मिलेगी. मानसिक रूप से अस्वस्थ महसूस होने पर डॉक्टर के पास जाना उतना ही ज़रूरी है जितना शारीरिक बीमारी का इलाज कराना. खुद को नुकसान पहुंचाना किसी भी समस्या का समाधान नहीं है.)

वीडियो: दिग्गज सिंगर पंकज उधास का निधन, लंबे समय से बीमार थे

thumbnail

Advertisement