The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़की को किडनैप किया, जबरन धर्म बदलकर शादी करवा दी!

आरोप है कि सुहाना के शिक्षक अख्तर ने ही उसका अपहरण कर सिंध के शहीद बेनजीराबाद जिले के काज़ी अहमद तालुका में भिजवाया. सुहाना के पिता दिलीप कुमार ने बताया कि तीन हथियारबंद लोग अख्तर गबोल, फैजान जाट और सारंग खासखेली उनके घर में घुसे और बंदूक की नोक पर सुहाना को किडनैप कर लिया.

Advertisement
pakistan hindu girl kidnapped at gunpoint forciblt converted then married off
पाकिस्तान में 14 साल की हिंदू लड़की का अपहरण (फोटो: आजतक/विकिमीडिया कॉमन्स)
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 11:15 IST)
Updated: 9 जून 2023 11:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान (Pakistan) में एक और हिंदू लड़की (Hindu Minor) की किडनैपिंग और जबरन धर्मांतरण (Forced Conversion) का मामला सामने आया है. नाबालिग लड़की के पिता ने बताया कि आरोपियों ने उनकी बेटी को जबरन इस्लाम धर्म में कनवर्ट किया और फिर शादी करा दी. पीड़िता का नाम सुहाना है. उम्र 14 साल. पिता ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी के वापस मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. मामले पर वहां की पुलिस का दावा है कि लड़की ने अपनी मर्जी से धर्म बदलकर शादी की है.

इंडिया टुडे से जुड़े सुबोध कुमार ने मामले पर रिपोर्ट छापी है. आरोप है कि सुहाना के शिक्षक अख्तर ने ही उसका अपहरण कर सिंध के शहीद बेनजीराबाद जिले के काज़ी अहमद तालुका में भिजवाया. सुहाना के पिता दिलीप कुमार ने बताया कि तीन हथियारबंद लोग अख्तर गबोल, फैजान जाट और सारंग खासखेली उनके घर में घुसे और बंदूक की नोक पर सुहाना को किडनैप कर लिया.

पिता को नहीं है उम्मीद

आरोप है कि बदमाशों ने दिलीप कुमार के घर से सोने के गहने भी लूटे. पीड़िता के पिता ने वहां के थाने में मामला दर्ज कराया. इसपर पुलिस ने दावा किया कि सुहाना ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया और शादी की. अब पिता को उम्मीद नहीं है कि उनकी बेटी उन्हें वापस मिलेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों और विवाहित महिलाओं के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले बिना रोक-टोक जारी हैं. वहां सिंध प्रांत में देश के ज्यादातर हिंदू रहते हैं. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, देश की लगभग 20 करोड़ आबादी में मुसलमानों की जनसंख्या लगभग 96 फीसदी है, जबकि हिंदू 2.1 फीसदी और ईसाई लगभग 1.6 फीसदी हैं.

आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान के प्रमुख चैनल में काम करने वाले हिंदू युवक का अपहरण हुआ था. आकाश चैनल के मार्केटिंग हेड के तौर पर काम कर रहे थे. अगवा किए गए शख्स की मां ने पाकिस्तान के हुक्मरानों से बेटे को ढूंढने की अपील की थी. इससे पहले, 30 मार्च को ही कराची में एक हिंदू डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी. वो कराची नगर निगम के रिटायर्ड डायरेक्टर और नेत्र रोग विशेषज्ञ थे. इससे कुछ ही दिन पहले एक और हिंदू डॉक्टर की टारगेट किलिंग की गई थी. उनके ड्राइवर ने ही डॉक्टर का गला काट दिया था.

वीडियो: पाकिस्तान की सड़कों पर फेरी लगाने वाले बच्चे ने रिपोर्टर को जो बताया, आंखें नम कर देगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement