The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान: इमरान खान की धमकी, 'एक वीडियो बना रखा है, मुझे कुछ हुआ तो सच्चाई सामने आ जाएगी'

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कहा कि देश में सत्ता परिवर्तन की साजिश को लेकर अब तक वो चुप रहे हैं, ताकि मुल्क का नुकसान न हो.

Advertisement
Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो: एपी)
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 22:04 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 22:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मंगलवार, 5 जुलाई को कहा कि उनके पास उनकी सरकार गिराने की साजिश का सबूत है. उन्होंने सब कुछ उजागर करने की धमकी दी. अपने एक वीडियो संदेश में इमरान खान ने कहा कि अगर उन्हें या उनकी पार्टी को परेशान किया गया, तो वे उनकी सरकार गिराने की साजिश में शामिल लोगों का पर्दाफाश कर देंगे.

एक वीडियो का किया जिक्र

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन और पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि उनके खिलाफ साजिशें रची गईं और सत्ता से बेदखल किया गया. खान ने कहा कि वो इसलिए चुप हैं, ताकि मुल्क को कोई नुकसान न पहुंचे. लेकिन उन्हें अपनी सरकार गिराने की साजिश के बारे में सब कुछ पता है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया हुआ है. इसका जिक्र करते हुए इमरान बोले,

मैंने एक वीडियो बनाया हुआ है, जो महफूज जगह पर रखा है, कि अगर मुझे कुछ होता है, तो वो भी पब्लिक को पता चलेगा कि कौन-कौन कैरेक्टर्स ने क्या-क्या किया.

उन्होंने कहा,

मैं जानता हूं कि ये साजिश कैसे हुई और इसमें कौन शामिल है. अगर हमें परेशान किया गया तो मैं बोलने के लिए मजबूर हो जाऊंगा और मैं फिर सब कुछ कौम के सामने रख दूंगा.

इमरान ने बताया कि उनके ऊपर 15 एफआईआर किए गए हैं. उनकी पार्टी के सीनियर लीडरशिप पर निशाना साधा जा रहा है. उन्होंने कहा,

हमारे ऊपर दहशतगर्दी के केस किए हुए हैं. और ये सिर्फ एक वजह से कि हम डरकर चुप हो जाएं.

इमरान खान ने पाकिस्तान के मौजूदा शासकों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने पत्रकारों को परेशान करने के लिए भी मौजूदा सरकार पर निशाना साधा, खासकर उन लोगों को जो पीटीआई के पक्ष में देखे जाते हैं. शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 

मैंने पाकिस्तान में ऐसा फासीवाद और जिस तरह का डर फैलाया जा रहा है, वो कभी नहीं देखा.

इमरान खान का ये वीडियो संदेश इस महीने पंजाब प्रांत में उपचुनाव से पहले आया है, जहां इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के खिलाफ सीटों को सुरक्षित करने की कोशिश में लगी है. इमरान खान ने पाकिस्तान के नागरिकों से अपील की है कि अब खौफ के खिलाफ खड़ा होना होगा और पंजाब में उपचुनाव किसी भी सूरत में जीतना होगा.

इसी साल अप्रैल महीने में इमरान खान सत्ता से बेदखल हो गए थे. संसद में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान हार गए थे, लेकिन उनका कहना है कि अमेरिका की साजिश के कारण उन्हें सत्ता से हटाया गया.

वीडियो- दुनियादारी: इमरान खान ने पाकिस्तान आर्मी और देश के भविष्य पर क्या खुलासा कर दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement