The Lallantop
Advertisement

ऑनलाइन मंगाया था हाई-फाई ड्रोन, ऑर्डर खोला तो आंखें फटी रह गईं!

ऑर्डर में ऐसी गड़बड़ी निकल जाएगी, सोचा नहीं होगा.

Advertisement
Online shopping scam in Bihar man orders Drone but receives water bottles
ड्रोन ऑर्डर किया था मिली बोतलें (फोटो- आजतक)
19 मई 2023 (Updated: 19 मई 2023, 14:00 IST)
Updated: 19 मई 2023 14:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑनलाइन शॉपिंग के साथ-साथ आजकल ऑनलाइन फ्रॉड होना (Online Shopping Fraud) आम सी बात हो गई है. रोज कहीं न कहीं, किसी न किसी के साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो ही जाता है. किसी को व्हाट्सएप कॉल आता है और बैंक अकाउंट से पैसा उड़ जाता है. कोई ऑनलाइन रेटिंग वाले फ्रॉड में लपेट लिया जाता है. तो कोई ऑनलाइन मंगाता कुछ है, लेकिन मिलता कुछ और है. बिहार में एक सज्जन के (Bihar online fraud) साथ भी ऐसा ही हुआ. ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए शख्स ने ड्रोन ऑर्डर किया था. लेकिन ऑर्डर मिलने पर डब्बे से कुछ और ही निकला.

आजतक से जुड़े संवाददाता पंकज कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनलाइन शॉपिंग फ्रॉड का ये मामला बिहार के गया का है. यहां के रहने वाले शादत ने 10 मई को एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ड्रोन ऑर्डर किया. लगभग 8 हजार रुपये का. डिलीवरी का इंतज़ार किया. लेकिन 17 मई को जैसे ही डिलीवरी हुई, शादत की आंखे फटी रह गईं. ऑर्डर किया था ड्रोन, मिली दो खाली बोतलें.

दरअसल, जब डिलीवरी बॉय शादत का पार्सल लेकर आया तो उसने अपने ऑर्डर की पेमेंट की. इसके बाद पार्सल खोलकर देखने की बात कही, तो डिलीवरी बॉय ने अपने मोबाइल के कैमरे से रिकॉर्डिंग शुरू कर दी. पता चला कि ऑर्डर में ड्रोन की जगह बोतलें हैं. इसके बाद शादत ने डिलीवरी बॉय से मामले की FIR दर्ज करवाने की बात कही.

रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीवरी बॉय ने फोन पर किसी से बात की. जिसके बाद उसने शादत को पैसे लौटाए और पार्सल वापस ले लिया. शादत ने पूरे मामले की शिकायत करने के लिए टोल फ्री नंबर डायल करने की कोशिश भी की. लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

लैपटॉप की जगह मिले थे घुंघरु

ऑनलाइन फ्रॉड का एक ऐसी ही मामला इस साल हिमाचल प्रदेश से सामने आया था. यहां के बिलासपुर के रहने वाले एक युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए लैपटॉप ऑर्डर किया था. कीमत थी 65 हजार रुपये. इसके साथ ही युवक ने लैपटॉप बैग, की-बोर्ड और माउस भी ऑर्डर किया था. लेकिन जब ऑर्डर आया तो डिलीवरी बक्से में लैपटॉप की जगह घुंघरू निकले. जिसके बाद शख्स ने मामले की जानकारी कस्टमर केयर को दी.

वीडियो: सोशल लिस्ट: सुधा मूर्ति ने कपिल शर्मा के शो में 10 डॉउनिंग स्ट्रीट का किस्सा सुनाया तो मज़ाक उड़ा

thumbnail

Advertisement

Advertisement