The Lallantop
Advertisement

'गुस्ताख-ए-नबी' वाले मेसेज के बाद मृत मिले निशांक राठौर पर था उधार, शेयर मार्केट ले डूबा था

बताया गया था कि मौत से पहले निशांक राठौर के इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया गया था- 'गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा.'

Advertisement
nishank rathore
निशांक राठौर. (तस्वीरें- इंस्टाग्राम)
26 जुलाई 2022 (Updated: 26 जुलाई 2022, 24:01 IST)
Updated: 26 जुलाई 2022 24:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के रायसेन में रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए बीटेक के छात्र निशांक राठौर के बारे में नई जानकारी सामने आ रही है. बीटेक छात्र की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस को पता चला है कि निशांक राठौर क्रिप्टो और शेयर मार्केट में निवेश करता था, जिसमें उसे नुकसान हुआ था.

निवेश में नुकसान, उधार भी था

मध्य प्रदेश के तीन जिलों की पुलिस निशांक राठौर की मौत की जांच कर रही है. अभी तक साफ नहीं हो सका है कि ये हत्या है या आत्महत्या. इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया है कि निशांक ने शेयर मार्केट के साथ और क्रिप्टो करेंसी में भी निवेश किया हुआ था. आजतक से जुड़े रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक इस निवेश में निशांक को नुकसान उठाना पड़ा था. इसकी भरपाई और शेयर बाजार में ज्यादा निवेश के लिए निशांक ने कुछ दोस्तों से उधार भी लिया था. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि लंबे समय से निशांक ने उधारी के पैसे वापस नहीं किए थे जिसके चलते उसकी दोस्तों से बात भी नहीं हो रही थी.

इंस्टाग्राम पर क्रिप्टो से जुड़ी पोस्ट

शेयर बाजार और क्रिप्टो में निशांक की दिलचस्पी उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी देखने को मिली है. 16 जून 2022 को उसने क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर भी की थी.

इस मामले से जुड़े ये नए तथ्य इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अब तक निशांक की मौत को एक मेसेज से जोड़कर देखा जा रहा था. बताया गया कि ये मेसेज भी निशांक के इंस्टाग्राम से पोस्ट किया गया था. इसमें लिखा था- 'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.' वहीं मृतक छात्र के पिता उमाशंकर ने भी बताया कि उन्हें वॉट्सऐप पर एक दूसरा मेसेज भेजा गया था, जिसमें लिखा था- 'राठौर साहब, आपका बेटा बहुत बहादुर था. सारे हिंदू कायरों को बता देना नबी से गुस्ताखी नहीं.'

ये जानकारी सामने आने के बाद निशांक राठौर की मौत को सांप्रदायिक एंगल से देखा जाने लगा.

हालांकि ये अभी तक साफ नहीं हो सका है कि निशांक की मौत हत्या है, आत्महत्या या कोई हादसा. पुलिस मौत के पीछे के कारण जानने में लगी है. इस बीच निशांक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई. इसमें मौत की वजह ट्रेन से कटकर बताई गई है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी प्राथमिक तौर पर हुई जांच के बाद आत्महत्या की ओर इशारा किया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

ईशनिंदा का आरोप लगा सैमसंग के खिलाफ प्रदर्शन, लगे 'सिर तन से जुदा के नारे'

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement