The Lallantop
Advertisement

महाराष्ट्र : अफगानिस्तान के रहने वाले मुस्लिम धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या, 4 लोगों ने मारी गोली!

इलाके में 'सूफी बाबा' के नाम से जाने जाते थे.

Advertisement
Nashik Sufi sant murder
धर्मगुरु ख्वाजा सैयद चिश्ती (फोटो- आजतक)
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 11:14 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 11:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) में एक मुस्लिम धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अफगानिस्तान के रहने वाले धर्मगुरु 'सूफी बाबा' के नाम से जाने जाते थे. नासिक के येवला में मंगलवार 5 जुलाई को चार अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या कर दी. और धर्मगुरु की हत्या के बाद हमलावर उनकी गाड़ी लेकर फरार हो गए.

आजतक से जुड़े प्रवीण ठाकरे से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गई है. पुलिस को संदेह है कि हत्या में मुस्लिम धर्मगुरु के नजदीकियों का हाथ है. खबरों के मुताबिक, घटना की सभी डीटेल को लेकर नासिक पुलिस जल्द ही एक प्रेस वार्ता करने वाली है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब तक हत्या की वजह सामने नहीं आई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने 35 साल के सैयद चिश्ती के सिर में गोली मारी जिससे उसी जगह उनकी मौत हो गई है. येवला पुलिस स्टेशन में हत्या का एक केस दर्ज किया गया है. आरोपियों की खोजबीन शुरू की गई है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, नासिक ग्रामीण एसपी सचिन पाटिल ने बताया कि चश्मदीदों ने उनसे कहा कि धर्मगुरु के ड्राइवर ने ही गोली मारी थी. मामले में एक संदिग्ध से पूछताछ चल रही है. पुलिस ने किसी भी धार्मिक एंगल से इनकार किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक सैयद चिश्ती पिछले कई सालों से येवला में रह रहे थे. मामले में जमीन विवाद की भी संभावना है. अफगानी नागरिक होने कारण वे अपने नाम पर जमीन नहीं खरीद कर सकते थे इसलिए उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से संपत्ति बनाई थी. पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है. हत्याकांड पर नासिक पुलिस बुधवार 6 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली है.

वीडियो: नूपुर शर्मा पर जहरीला बयान दे गए अजमेर के खादिम सलमान चिश्ती, पुलिस ये कर रही

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement