The Lallantop
Advertisement

इंस्टा रील ने पकड़वा दिए दो शातिर चोर, बुजुर्ग दंपति के लाखों के गहने उड़ा भागे थे

मुंबई के एक बुजुर्ग दंपति के घर से गहने और महंगे कपड़े गायब होने लगे, जिसकी शिकायत पुलिस में की गई. फिर Insta Reels बनाने के चक्कर में पूरे मामले का खुलासा हुआ.

Advertisement
theft reel
मामला मुंबई के एक बुजुर्ग दंपती के घर का है. (Image: India Today)
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 12:54 IST)
Updated: 15 मई 2024 12:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Reels के कहर से तो हम सब वाकिफ हैं ही, रेलवे स्टेशन से लेकर हिल स्टेशन तक रील्स का ‘आतंक’ दिख ही जाता है. वैसे तो अक्सर हम इन रील्स के चकल्लस से परेशान ही नजर आते हैं. लेकिन कभी सोचा न था कि इन्हीं रील्स से एक बुजुर्ग जो़ड़े के लाखों रुपए बच जाएंगे. मामला ये है कि मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने 55 लाख की चोरी के मामले में दो बहनों को गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में रील की मदद से ये खुलासा किया गया है (Instagram reel viral video).

बताया जा रहा है कि दोनों बहनें बुजुर्ग दंपति के घर काम करती थीं. आरोप है कि दोनों ने प्लान के तहत 55 लाख रुपये के महंगे कपड़े, जेवर और बाकी कीमती सामान चुराया. और फिर महंगे कपड़े और जेवर पहने और रील्स भी बनाईं और वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अपलोड भी की.

आज तक की खबर के मुताबिक मामला मुंबई के कालाचौकी पुलिस स्टेशन का है. वहीं के एक अधिकारी ने बताया, गिरफ्तार की गई दो बहनें 24 साल की छाया वेटकोली और 21 साल की भारती वेटकोली हैं. कहा जा रहा है कि दोनों ने चोरी के कपड़े और जेवर वगैरह पहनकर रील्स बनाए. और इंस्टाग्राम पर डाला. इस सबसे पहले बुजुर्ग दंपति के घर से विदेशी मुद्रा, कपड़े और जेवर चोरी होने की शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी.

कैसे हुई पहचान?

बताया जा रहा है कि मामले में पुलिस का कहना है कि बुजुर्गों के बयान दर्ज किए गए हैं. जिसके मुताबिक उनके घर में दोनों बहनें काम करती थीं. चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच की. जांच में सामने आया कि दंपति के घर में काम करने वाली सहायिकाएं अक्सर महंगे कपड़े और जेवर पहनकर रील्स बनाया करती थीं.

ये भी पढ़ें: Aurora वाले सोलर फ्लेयर को चंद्रयान-2 और आदित्य-एल1 ने भी पकड़ लिया, सूरज के ये तूफान होते क्या हैं?

पुलिस को इस पर शक हुआ. जिसके बाद बुजुर्ग दंपति से जेवर और कपड़ों की पहचान करने के लिए कहा गया. दंपति ने जेवर पहचाने. फिर पुलिस ने दोनों बहनों की लोकेशन ट्रेस की. ट्रेस करने पर पता चला कि बहनों की लोकेशन रायगढ़ में है.

आज तक की खबर के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले दोनों बहनों को रायगढ़ में पकड़ लिया गया. उनके पास से 55 लाख रुपये का कीमती सामान बरामद किए जाने की बात भी कही जा रही है. 

वीडियो: संजीव गोयनका-केएल राहुल वायरल वीडियो पर LSG कोच बोले...!

thumbnail

Advertisement

Advertisement