The Lallantop
Advertisement

मुख़्तार अंसारी ICU में भर्ती, हफ़्ते भर पहले खाने में 'ज़हर' का आरोप लगाया था!

गुरुवार, 21 मार्च को मुख़्तार ने बाराबंकी ज़िला अदालत में आरोप लगाए थे कि जेल में उन्हें ज़हर मिला हुआ खाना दिया गया था.

Advertisement
mukhtar ansari
मुख़्तार 8 मामलों में दोषी क़रार हुए हैं. (फ़ोटो - एजेंसी)
font-size
Small
Medium
Large
26 मार्च 2024 (Updated: 26 मार्च 2024, 10:55 IST)
Updated: 26 मार्च 2024 10:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद गैंगस्टर और पूर्व-विधायक मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की तबीयत बिगड़ गई है. 25 और 26 मार्च की दरमियानी रात, क़रीब एक बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. ज़िला मेडिकल कॉलेज के ICU में उनका इलाज चल रहा है. 

इंडिया टुडे के इनपुट्स के मुताबिक़, अंसारी को मूत्र पथ संक्रमण (UTI) हुआ है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है.

हफ़्ते भर पहले किया था ज़हर दिए जाने का दावा

गुरुवार, 21 मार्च को मुख़्तार ने बाराबंकी ज़िला अदालत में आरोप लगाए थे कि जेल में उन्हें ज़हर मिला हुआ खाना दिया गया था और इसी वजह से उनका स्वास्थ्य ख़राब हो रहा है. स्वास्थ्य का हवाला देते हुए एक धोखाधड़ी केस में वो MP/MLA अदालत में पेश नहीं हुए. उनके वकील रणधीर सिंह सुमन ने जो आवेदन दायर किया, उसमें लिखा है,

...19 मार्च की रात को मेरे खाने में ज़हरीला पदार्थ मिलाया गया, जिसके बाद मेरी तबीयत खराब हो गई... मुझे ऐसा लगा था कि मैं घुट-घुट कर मर जाऊंगा.

जानकारी के मुताबिक़, डॉक्टरों की एक टीम ने अंसारी का मेडिकल टेस्ट किया और कुछ ब्लड टेस्ट भी किए. फिर मुख़्तार को कुछ दवाएं दी गईं और जेल प्रशासन को बताया गया कि मुख़्तार को 'रमज़ान' के रोज़े करने की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें - मुख़्तार अंसारी को उम्रक़ैद की सज़ा, अब किस केस में?

इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने अपने भाई मुख़्तार अंसारी को मारने के लिए तोड़फोड़ का आरोप लगाया था. उन्होंने मुख़्तार के दावों को दोहराया, कि उन्हें ज़हर मिला हुआ खाना दिया जा रहा है. जेल अधिकारियों ने इन दावों को ख़ारिज कर दिया. साफ़ कहा कि सभी क़ैदी एक ही खाना खाते हैं और उनमें से किसी को भी स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं हुई है.

वीडियो: संजीव जीवा की कोर्ट में हत्या, अब कृष्णानंद राय पर मुख्तार अंसारी का ऑडियो वायरल!

thumbnail

Advertisement

Advertisement