The Lallantop
Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी को 'जहरीला सांप' बताया, कहा- 'चखा तो मौत पक्की'

बाद में सफाई देते हुए खरगे ने 'जहरीला सांप' वाली बात किस पर डाल दी?

Advertisement
pm modi like snake mallikarjun kharge
मोदी की सांप की तरह, खरगे का बयान. (तस्वीरें- ट्विटर और आजतक)
27 अप्रैल 2023 (Updated: 27 अप्रैल 2023, 18:42 IST)
Updated: 27 अप्रैल 2023 18:42 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी टिप्पणी की है जिससे बड़ा राजनीतिक विवाद होने की पूरी आशंका है. उन्होंने पीएम मोदी को ‘जहरीला सांप’ बता डाला है (Modi Poisonous Snake Mallikarjun Kharge). हालांकि कुछ ही देर बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने सफाई पेश की है.

क्या बोले खरगे?

गुरुवार, 27 अप्रैल मल्लिकार्जुन खरगे कर्नाटक के रोन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वो कन्नड़ में बोल रहे थे. इंडिया टुडे के मुताबिक उसी दौरान उन्होंने ये कहा,

"मोदी जहरीले सांप की तरह हैं. अगर आपको संदेह है कि (उसमें) जहर है या नहीं और आप उसे चखते है तो आप मारे जाएंगे. आपको लग सकता है कि "क्या ये जहर है? मोदी तो अच्छे आदमी हैं, उन्होंने ये दिया, वो दिया, हम देख लेंगे"... तो इसका मतलब आप पूरी तरह सो रहे हैं."

हालांकि इसके कुछ देर बाद मल्लिकार्जुन ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि जहरीला सांप वाली बात उन्होंने बीजेपी के लिए कही थी. इंडिया टुडे से जुड़े सगाय की रिपोर्ट के मुताबिक खरगे ने कहा,

"मैंने कहा भारतीय जनता पार्टी सांप की तरह है. आप उसे छूएंगे तो आखिर में आपकी मौत हो जानी है. मैंने उनके (मतलब पीएम मोदी) बारे में कुछ नहीं कहा. मैं व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करता हूं. मेरा मतलब था कि उनकी विचारधारा सांप की तरह है. अगर आपने उसे छुआ तो मौत होनी ही है."

कांग्रेस अध्यक्ष ने यही सफाई बाद में अपने ट्विटर हैंडल से दी.

बीजेपी ने खरगे को घेरा

हालांकि वीडियो वायरल होने पर बवाल मचना ही था. सो मच रहा है. बीजेपी नेता और उसके आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने खरगे के इस बयान वाले वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है,

"अब कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी को 'जहरीला सांप' कहा है. सोनिया गांधी ने उन्हें ‘मौत का सौदागर’ कह कर जिस (राजनीतिक) गिरावट की शुरुआत की उसे कांग्रेस पार्टी और गहरा बनाने में लगी है. ये मायूसी बताती है कि कर्नाटक में कांग्रेस हार रही है."

कांग्रेस का जवाब

उधर कांग्रेस ने खरगे के बयान का बचाव करते हुए इसे बीजेपी से जोड़ दिया है. इंडिया टुडे/आजतक के मुताबिक पार्टी की सोशल मीडिया हेड सुप्रिया श्रीनेत ने खरगे के बयान को लेकर कहा,

"क्या आपने पीएम (मोदी) से पूछा कि उन्होंने हमारे वादों को झूठा क्यों कहा? क्या आपने उनसे पूछा कि हमें बिना गारंटी वाली पार्टी क्यों कहा? क्या आपने गृह मंत्री (अमित शाह) से पूछा कि उन्होंने दंगों वाली बात क्यों की? मुझे नहीं लगता उन्होंने (मल्लिकार्जुन खरगे) कुछ गलत कहा है. उन्होंने (बीजेपी की) विचारधारा की आलोचना की है."

आगे सुप्रिया ने कहा कि उनकी पार्टी को सांप और जहर का ज्ञान ना दिया जाए. उनके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मतलब है कि जहर बीजेपी के दिमाग में है जो सिर्फ बांटना चाहती है.

वीडियो: सत्यपाल मलिक ने सांसदी जाने पर राहुल या मोदी…किसे गलत बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement