The Lallantop
Advertisement

iPhone मंगाया, लेकिन पैसे नहीं थे, तो डिलीवरी बॉय की हत्या कर शव जला दिया

लाश को तीन दिन तक घर पर ही रखा. फिर स्कूटी पर लादकर स्टेशन तक ले गया.

Advertisement
Man kills delivery boy after ordering iPhone in Karnataka
(बाएं-दाएं) मृतक हेमंत नाइक और आरोपी हेमंत दत्ता (दाएं). (फोटो- इंडिया टुडे)
20 फ़रवरी 2023 (Updated: 20 फ़रवरी 2023, 12:58 IST)
Updated: 20 फ़रवरी 2023 12:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऐसा कहा जाता है कि किसी भी चीज का ‘ऑब्सेशन’ नहीं होना चाहिए. ये घातक भी साबित हो सकता है. इसी का एक चौंका देने वाला उदाहरण सामने आया है. कर्नाटक (Karnatak) में एक शख्स ने आईफोन (iPhone) खरीदने की सनक में डिलीवरी बॉय (Delivery boy killed) की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद उसने शव को तीन दिन तक अपने घर में रखा और बाद में जला दिया. घटना कुछ दिनों पहले का है जो अब सामने आया है.

क्यों की हत्या?

बीती 11 फरवरी को कर्नाटक के हासन जिले में अंककोप्पेल रेलवे स्टेशन के पास कर्नाटक पुलिस को एक जली हुई लाश मिली थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पूरा घटनाक्रम सामने आया. पता चला कि एक शख्स ने डिलीवरी बॉय की हत्या कर शव को जला कर फेंक दिया था.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक हासन जिले के अर्सिकेरे शहर में रहने वाले हेमंत दत्ता ने कुछ दिन पहले एक ई-कॉमर्स वेबसाइट से अपने लिए आईफोन ऑर्डर किया था. उसके पास नया फोन खरीदने के पैसे नहीं थे, लेकिन आईफोन तो हर हाल में चाहिए थे. सो सेकेंड हैंड से ऑर्डर कर दिया. 7 फरवरी के दिन ई-कार्ट एक्सप्रेस कंपनी में काम करने वाला डिलीवरी बॉय हेमंत नाइक फोन को डिलीवर करने दत्ता के यहां पहुंचा. आरोपी ने नाइक को इंतजार करने को कहा और दूसरे कमरे में पैसे लेने के लिए चला गया.

कुछ देर बाद जब दत्ता कमरे से निकला तो डिलीवरी बॉय नाइक ने उससे पेमेंट के लिए 46 हजार रुपये मांगे. लेकिन पैसे निकालने के बजाय दत्ता ने चाकू निकाला और डिलीवरी बॉय को गोद कर घायल कर दिया. इस हमले में हेमंत नायक की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या करने के बाद दत्ता ने तीन दिन तक लाश को अपने घर पर ही रखा. कुछ न समझ आने पर वो तीन दिन बाद लाश को रेलवे स्टेशन के पास ले गया और आग लगा दी.

मामले में पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो हेमंत दत्ता ने बताया कि उसके पास डिलीवरी बॉय को देने के लिए 46 हजार रुपये नहीं थे. इसकी वजह से उसने उसकी हत्या करने का प्लान बनाया था. पुलिस ने इलाके के CCTV फुटेज की जांच की तो पता चला कि दत्ता अपनी स्कूटी पर लाश लादकर स्टेशन तक ले गया था. फिलहाल पुलिस ने दत्ता को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की तफ्तीश की जा रही है.

वीडियो: मां-बेटी की मौत पर क्या बोले मंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला, बवाल हुआ

thumbnail

Advertisement

Advertisement