The Lallantop
Advertisement

VIDEO: जिम में एक्सरसाइज करते वक्त आया 'हार्ट अटैक', युवा खिलाड़ी की मौत

बताया गया कि वर्कआउट करते वक़्त युवक को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई.

Advertisement
Symbolic image of gym
जिम की सांकेतिक तस्वीर (फोटो/ Unsplash)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 11:46 IST)
Updated: 2 मई 2024 11:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के एक जिम में वर्कआउट करते वक़्त एक युवक की कथित तौर पर दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई (Man dies of heart attack in Gym). युवक जिम करते समय अचानक जमीन पर गिर पड़ा. आशंका जताई गई कि वहां उसे दिल का दौरा पड़ा. अस्पताल ले जाए जाते समय युवा खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 32 साल का युवक जिम में एक्सरसाइज कर रहा था. उसी दौरान उसके सिर में दर्द हुआ और वह जमीन पर गिर पड़ा. घटना के बाद युवक को नजदीकी निजी अस्पताल में ले जाया गया. डॉक्टर ने बताया कि युवक की मौत हो चुकी है. एक्सरसाइज करने के दौरान युवक के सिर में दर्द हुआ, जिसके बाद वह बैठ गया और अपना सिर पकड़ लिया. बैठे-बैठे कुछ ही देर बाद युवक जमीन पर गिर गया. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया.

बता दें हार्ट अटैक तब पड़ता है जब आपके दिल को पर्याप्त खून की सप्लाई नहीं मिलती. ज़्यादातर केस में सीरियस हार्ट अटैक के दौरान सीने में तेज़ दर्द उठता है. दर्द के साथ पसीना आता है. बेचैनी होती है. ये सारे लक्षण इसलिए आते हैं क्योंकि दिल को ठीक तरह खून की सप्लाई नहीं मिल रही होती है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की एक 17 वर्षीय टेनिस प्लेयर की टूर्नामेंट के प्रैक्टिस सेशन के बाद कथित तौर पर दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई थी. महिला टेनिस प्लेयर प्रैक्टिस सेशन के बाद अपने होटल रूम पहुंची थी. आशंका जताई गई कि वहां उसे दिल का दौरा पड़ा. अस्पताल ले जाए जाते समय युवा खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: हार्ट अटैक के पीछे क्या है वजह? अगर ये लक्षण हैं तो डॉक्टर को जरूर दिखाइए
 

वीडियो: सेहत: सही समय पर कैसे पता करें कि दिल की नसें ब्लॉक हैं? हार्ट अटैक का खतरा हो सकता है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement