The Lallantop
Advertisement

कानपुर: छत फांद कर लड़की का रेप करता था, 20 रुपये देकर उठा रहा था कमजोरी का फायदा

घरवालों ने लड़की को समझा कर पूछा तो उसने बताया आरोपी बार-बार पड़ोस की छत से आकर उससे दुष्कर्म कर रहा था.

Advertisement
man booked for allegedly raping retarded girl twice in kanpur uttar pradesh crime
कानपुर में मानसिक रूप से कमजोर लड़की के साथ रेप. (फोटो- आजतक)
8 जून 2023 (Updated: 8 जून 2023, 17:14 IST)
Updated: 8 जून 2023 17:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर (Kanpur) में मानसिक रूप से कमजोर लड़की के साथ रेप (Retarded Girl Raped) का मामला सामने आया है. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला शख्स लड़की के साथ रेप कर उसे ‘20-50 का नोट देकर’ चला जाता था. शख्स ने कथित तौर पर दो-तीन बार लड़की का रेप किया. आरोपी फिलहाल फरार है. पीड़िता की शिकायत के आधार पर कानपुर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

घटना कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र की है. आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी की पहचान अमित सिंह के तौर पर हुई है. वो पीड़िता के पड़ोस में रहता है. रिपोर्ट के मुताबिक, 6 जून को पीड़िता की बड़ी बहन ने आरोपी को छत पर देखा था. जब उन्होंने अपनी बहन को समझा कर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी ने कथित तौर पर उसका रेप किया था. पीड़िता की बहन ने आजतक को बताया,

पड़ोस में रहने वाले अमित ने छत फांद कर मेरी बहन के साथ रेप किया. वो रविवार, 4 जून यानी तीन दिन से लगातार रेप कर रहा है. कभी 50 रुपये तो भी 20 रुपये देकर जाता है. 6 जून को मैंने देखा कि वो दीवार फांदकर मेरी छत से अपनी छत पर जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने अपने बयान में बताया है कि वो छत पर लेटी थी तभी आरोपी ने उसके साथ रेप किया. पीड़ित परिवार ने चकेरी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि पहले जब वो चौकी गए तो पुलिस ने उनकी मदद नहीं की और परिवार को घर भेज दिया था.

कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द चार्जशीट दर्ज कर मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में ले जाने की तैयारी है. उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

75 साल के पुजारी ने किया 'दुष्कर्म'

हाल ही में कानपुर से इस तरह का एक और रेप केस सामने आया था. नौबस्ता में 75 साल के मंदिर के पुजारी पर 8 साल की मासूम के साथ रेप की कोशिश करने का आरोप लगा था. पुजारी कथित तौर पर पिछले कई दिनों से मासूम के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था और मासूम को टॉफी-चॉकलेट के पैसे देकर घर में कुछ ना बताने की बात कह देता था. बच्ची के पिता ने आरोपी पुजारी को रंगे हाथों पकड़ा था जिसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया. 

वीडियो: कानपुर देहात में मां बेटी की जलकर मौत कैसे हुई, यहां समझिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement