The Lallantop
Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- ''ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा एक्सपोज...''

कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने BJP और PM Narendra Modi पर निशाना साधा है. उनके मुताबिक PM के 'ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' का वादा एक्सपोज हो गया है.

Advertisement
Mallikarjun kharge, Congress, BJP
मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी के खातों को भी फ्रीज किए जाने की मांग की है (फोटो: PTI)
15 मार्च 2024 (Updated: 15 मार्च 2024, 15:26 IST)
Updated: 15 मार्च 2024 15:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) से जुड़ी जानकारी जनता के सामने आते ही विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने BJP और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. खरगे के मुताबिक इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी जानकारी आने के बाद PM के  'ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' का वादा एक्सपोज हो गया है.

15 मार्च को बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे PM मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा,

“प्रधानमंत्री ने कहा था- ''ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा''. लेकिन जिस तरह से बीजेपी ने चुनावी बॉन्ड से पैसा बनाया है, उसका सुप्रीम कोर्ट ने इसका पर्दाफाश कर दिया है. ECI की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को 50 फीसदी जबकि कांग्रेस को महज 11 फीसदी ही पैसा मिला है. अधिकतर डोनर्स जो हैं, वो संदिग्ध हैं. जिन लोगों ने पैसा दिया है, उनके पीछे ED और CBI है. केंद्र सरकार खासकर पीएम मोदी और उनकी पार्टी ने इन लोगों पर अधिक पैसा देने का प्रेशर बनाया है. इसलिए बीजेपी और कांग्रेस के बीच इतना अंतर है. ”

खरगे ने आगे कहा, 

“लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. BJP IT के लोगों को ऐसा करने का निर्देश दिया. हमारे करीब 300 करोड़ रुपये फ्रीज हैं. ऐसे में हम चुनाव में कैसे जा सकते हैं? हमारे खाते बंद हैं लेकिन उनके खाते खुले हैं. मैं इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग करता हूं. जब तक सच्चाई सामने नहीं आती, उनके खाते भी फ्रीज कर दिए जाने चाहिए.”

ये भी पढ़ें: सियासत का तो पता नहीं लेकिन इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में तो TMC ने कांग्रेस को मात दे दी!

इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर एक पोस्ट किया,

“इलेक्टोरल बॉन्ड स्कैम सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है. डायरेक्ट करप्शन के कई मामले सामने आ रहे हैं. इनमें से 19 मामले ऐसे हैं जिससे पता चलता है कि BJP ने हजारों करोड़ की रिश्वत, हफ्ता वसूली, किकबैक और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए चुनावी बॉन्ड का इस्तेमाल किया है. जल्द ही इस सूट-बूट-लूट-झूठ वाली सरकार को छिपने की कोई जगह नहीं मिलेगी!”


बताते चलें कि चुनावी चंदा पाने वालों में BJP टॉप पर है. BJP को चंदे के तौर पर सबसे ज्यादा 6,060 करोड़ रुपये मिले. लिस्ट में दूसरा नाम तृणमूल कांग्रेस (TMC) का है. तृणमूल कांग्रेस को 1,609 करोड़ चंदे के तौर पर मिले हैं. जबकि कांग्रेस को जहां 1,422 करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं  चौथे नंबर पर भारत राष्ट्र समिति है. उन्हें 1214 करोड़ रुपये चुनावी बॉन्ड के तौर पर मिले हैं. जबकि पांचवें नंबर पर बीजू जनता दल है, जिन्हें 775 करोड़ रुपये मिले हैं.

 

वीडियो: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से अब कौन से डॉक्यूमेंट वापस मांग लिए?

thumbnail

Advertisement

Advertisement