The Lallantop
Advertisement

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 7 की मौत

अमृतसर से वैष्णो देवी जा रही थी बस

Advertisement
bus_accident_on_jammu-srinagar_highway
झज्जर कोटली इलाके के पास हादसा हुआ है | फोटो: ANI
30 मई 2023 (Updated: 30 मई 2023, 08:35 IST)
Updated: 30 मई 2023 08:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है (Jammu bus accident). यहां खाई में यात्रियों से भरी एक बस गिर गई. जम्मू के डिप्टी कमिश्नर (DC) के मुताबिक इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है. जबकि 16 लोग जख्मी हुए हैं. इनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को तुरंत इलाज के लिए जम्मू के एक अस्पताल में भेजा गया है.

आजतक से जुड़े सुनील जी भट्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक हादसे का शिकार हुई बस पंजाब के अमृतसर से वैष्णो देवी (कटरा) जा रही थी. जैसे ही ये नेशनल हाइवे 44 पर झज्जर कोटली इलाके के पास पहुंची, अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में करीब 75 लोग सवार थे.

जम्मू के डीसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इन्हें जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है. इसके अलावा 12 अन्य घायलों का स्थानीय पीएचसी में इलाज किया जा रहा है.

CRPF के अधिकारी अशोक चौधरी ने हादसे को लेकर न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया,

‘जैसे ही हमें सुबह बस दुर्घटना की जानकारी मिली. तुरंत हमारी टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. शवों को निकाला गया. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम भी मदद कर रही है. साथ में रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.’

अशोक चौधरी के मुताबिक बस में बिहार के ज्यादा यात्री मौजूद थे.

वीडियो: सुर्खियां: जम्मू कश्मी के पुंछ में सेना की ट्रक में रहस्यमई आग और पांच जवानों की शहादत का पूरा सच

thumbnail

Advertisement

Advertisement