The Lallantop
Advertisement

Byju के CEO के खिलाफ लुक आउट नोटिस! ED केस में फंस जाएंगे रवींद्रन?

कुछ निवेशकों ने रवींद्रन को हटाने की मांग की है. इसको लेकर 23 फरवरी को कंपनी के निवेशकों के बीच एक हाई लेवल की मीटिंग होने वाली है.

Advertisement
look out notice against ceo byju raveendran ed immigration bureau fema violation
बायजू के CEO बायजू रवींद्रन (फोटो- इंडिया टुडे)
22 फ़रवरी 2024
Updated: 22 फ़रवरी 2024 12:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एड-टेक कंपनी बायजू के CEO बायजू रवींद्रन (Byju Raveendran) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. खबर है कि ED ने इमिग्रेशन ब्यूरो से CEO के खिलाफ लुक आउट नोटिस (Look Out Notice) जारी करने की मांग की है, ताकि रवींद्रन बिना बताए देश छोड़कर बाहर ना जा सकें. बायजू कंपनी पर विदेशी मुद्रा उल्लंघन से जुड़े आरोप हैं.

बता दें, 23 फरवरी को कंपनी के निवेशकों के बीच एक हाई लेवल की मीटिंग (Extraordinary General Meeting EGM) होने वाली है. कुछ निवेशकों ने रवींद्रन को हटाने की मांग की है. इससे पहले 21 फरवरी को कर्नाटक हाई कोर्ट ने कंपनी की एक याचिका के जवाब में निर्देश देते हुए कहा था कि मीटिंग में पारित किए जाने वाले किसी भी प्रस्ताव को याचिका की अंतिम सुनवाई तक अमान्य माना जाएगा. ये याचिका बायजू की पैरेंट कंपनी, थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड ने दायर की थी.

बता दें, पिछले साल नवंबर में ED ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के कथित उल्लंघन को लेकर दायर एक शिकायत के आधार पर बायजू की पैरेंट कंपनी और CEO रवींद्रन को शो कॉज नोटिस जारी किया था. मामला करीब 9 हजार करोड़ रुपये से जुड़ा था.  इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रवींद्रन पिछले तीन सालों से ज्यादातर दिल्ली और दुबई के बीच यात्रा कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बायजू ने रिफंड नहीं दिया तो शख्स ने दफ्तर का टीवी ही उतार लिया, कहा- पैसे देकर ले जाना... 

शिकायत में आरोप थे कि कंपनी को विदेशों से मिल रहे और कंपनी द्वारा विदेश में किए गए निवेश में गड़बड़ी है. इससे पहले जांच के दौरान ED को कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल डेटा भी बरामद हुआ था. हालांकि, बायजू ने कहा था कि नोटिस में ईडी द्वारा उठाए गए सवाल पूरी तरह से तकनीकी प्रकृति के हैं.

वीडियो: खर्चा-पानी: बायजू पर करोड़ों छिपाने का क्या है असली सच?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement