The Lallantop
Advertisement

तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में NDA उम्मीदवार के लिए मांगा वोट? पप्पू यादव बोले- 'बिच्छू का काम...'

Purnia Lok Sabha Seat को लेकर Tejashwi Yadav ने एक हैरान करने वाला बयान दिया है. तेजस्वी ने इशारों ही इशारों में पूर्णिया के मतदाताओं से कह दिया कि Pappu Yadav की जगह NDA कैंडिडेट तक को वोट दिया जा सकता है.

Advertisement
Lok Sabha election, Tejaswi Yadav, Pappu yadav
तेजस्वी यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान (फोटो: PTI)
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 13:06 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 13:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने जा रहा है. इस दौरान बिहार की हॉट सीट माने जाने वाली पूर्णिया लोकसभा सीट (Purnia Lok Sabha Seat) पर भी मतदान होना है. जहां NDA के उम्मीदवार संतोष कुशवाहा, I.N.D.I.A गठबंधन की उम्मीदवार बीमा भारती और निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव (Pappu Yadav) मैदान में है. सभी उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच पूर्णिया सीट को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक हैरान करने वाला बयान दिया है. जिसमें उन्होंने इशारों-इशारों में पप्पू यादव की जगह NDA कैंडिडेट तक को जिताने की बात कह दी है.

 तेजस्वी ने 22 अप्रैल को कटिहार की कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,

‘किसी के धोखे में नहीं रहना है. यह किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है या तो इंडिया गठबंधन या तो एनडीए. अगर आप इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को नहीं चुनते हैं, तो साफ बात है कि आप एनडीए को चुनो.’

ये भी पढ़ें: पप्पू यादव को किसने धोखा दिया, लालू यादव या कांग्रेस पार्टी? इनसाइड स्टोरी जान लीजिए

तेजस्वी के इस बयान पर पप्पू यादव ने भी पलटवार किया है. उन्होंने सांप-बिच्छू का उदाहरण देते हुए कहा, 

“साधु चलते रहता है और बिच्छू डंक मारते रहता है. बिच्छू का काम काटना है, जबकि साधु का काम है माफ करना.हमे इंसान की सेवा करने के लिए पैदा हुए हैं. हम लूटने के लिए पैदा नहीं हुए हैं. हमें किसी का माल नहीं चाहिए.”

पप्पू यादव ने आगे लिखा,

''कुछ लोग अपना धैर्य जल्दी खो देते हैं. उन्हें अपने पिता लालू प्रसाद यादव से सीखना चाहिए.वो अपने पिता से भी नहीं सीख पाए हैं."

जब पत्रकार ने ये सवाल पूछा कि क्या तेजस्वी यादव हार मान चुके हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा,

“वो योद्धा हैं और राजा भी हैं, हम रंक हैं और रंक के मुंह से राजा के बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा.”

वहीं तेजस्वी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा,

“तेजस्वी यादव ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया हैं, इसलिए उन्होंने ऐसी बात कही हैं. मुझे खुशी है कि तेजस्वी यादव हम लोगों के लिए जनता से अपील कर रहे हैं और अपनी हार स्वीकार कर रहे हैं.वैसे NDA को जीत के लिए तेजस्वी यादव के अपील की जरुरत नहीं है. हम लोग वैसे ही 40 की 40 सीटें जीत रहे हैं.”

बताते चलें कि  पूर्णिया लोकसभा के अंदर पूर्णिया जिले की पांच कसबा, बनमनखी, रुपौली, धमदाहा और पूर्णिया जबकि कटिहार की कोढ़ा विधानसा सीट है. संतोष कुशवाहा मौजूदा सांसद हैं और लगातार दो बार से जीत रहे हैं.


 




 

वीडियो: पूर्णिया सीट से नामांकन के बाद रोते हुए लालू यादव पर क्या बोले पप्पू यादव?

thumbnail

Advertisement

Advertisement