The Lallantop
Advertisement

अमेठी या रायबरेली, राहुल गांधी कहां से लड़ेंगे चुनाव? BJP का नाम ले खुद ही दिया जवाब

Congress और Samajwadi Party ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 17 अप्रैल को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान Rahul Gandhi ने चुनाव लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पत्रकार पर तंज कसा. फिर जवाब क्या दिया?

Advertisement
Rahul Gandhi, Congress, Lok sabha Election
राहुल गांधी ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कसा तंज (फोटो: ANI)
17 अप्रैल 2024 (Updated: 17 अप्रैल 2024, 12:41 IST)
Updated: 17 अप्रैल 2024 12:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर I.N.D.I.A ब्लॉक जोर-शोर से तैयारियों में जुटा है. इस दौरान कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 17 अप्रैल को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मौजूद रहे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी से वायनाड से चुनाव लड़ने की वजह पूछी गई. जिसका जवाब राहुल गांधी ने तंज भरे अंदाज में दिया.

राहुल गांधी से पूछा गया कि लोग गुजरात छोड़कर प्रधानमंत्री बनने के लिए बनारस आते हैं. आप वायनाड चले गए. क्या इस बार आप अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा,

“यह BJP वाला सवाल है. बहुत अच्छा. अमेठी के बाद पार्टी की तरफ से मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा. हमारी पार्टी में, सभी (उम्मीदवारों के चयन के) निर्णय CEC मीटिंग्स में लिए जाते हैं.”

ये भी पढ़ें: PM मोदी पकड़े गए इसलिए इंटरव्यू दिया", राहुल गांधी ने बड़ा आरोप लगाया

राहुल गांधी ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,

“प्रधानमंत्री ने हाल ही में एक बहुत लंबा इंटरव्यू दिया है. लेकिन यह स्क्रिप्टेड था. प्रधानमंत्री ने इसमें चुनावी बॉन्ड को समझाने की कोशिश की. ये दुनिया की सबसे बड़ी लूट-खसोट वाली स्कीम है, ये बात भारत के सभी व्यापारी समझते हैं. जानते हैं प्रधानमंत्री जो सफाई देना चाहते हैं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.”

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी BJP पर हमला बोला है. उन्होंने कहा,

“BJP सभी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है. वे न सिर्फ भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में ले रहे हैं, बल्कि भ्रष्टाचारियों की तरफ से कमाया गया पैसा भी अपने पास रख रहे हैं. इस बार चुनाव में गाजियाबाद से गाजीपुर तक एनडीए का सफाया होने वाला है. यूपी वाले तो स्वागत भी बहुत अच्छा करते हैं. इस बार विदाई भी बहुत अच्छे तरीके से होने जा रही है.”

बताते चलें कि राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी और वायनाड से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार थे. वायनाड में जहां राहुल को जीत मिली थी, वहीं अमेठी में उन्हें स्मृति ईरानी ने हरा दिया था. लेकिन, इस बार अभी तक ये साफ़ नहीं हुआ है कि अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस के टिकट पर कौन चुनाव लड़ेगा.

वीडियो: कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ, अग्निवीर योजना वापस होगी : राहुल गांधी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement